News Flash

राजीव भनोट। ऊना
बचपन के सपने को पंख लगाने के लिए की गई कड़ी मेहनत हिमाचली गायक अनुज शर्मा के लिए अब साकार हुई । यूं तो अनुज ने देश व विदेश में अपने सुरों का लोहा मनवाया है, लेकिन उन्हें अब प्लेबैक सिंगर के रूप में पहचान मिलेगी। जिला कांगड़ा कस्बा रैहन निवासी अनुज शर्मा को मुंबई की बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री मिल गई है। हिंदी फिल्म मिसिंग ऑन ए वीकऐंड से अनुज शर्मा की आवाज फिल्म जगत में गूंजेगी। फिल्म में अनुज ने एक गीत कुछ होना वाला है..को अपनी आवाज दी है। फिल्म रेड बल्व स्टूडियो के बैनर तले बनी है।

फिल्म के निर्देशक अभिषेक जावकर हैं, जबकि फिल्म में संगीत ओम झा व नक्श अजीज ने दिया है। फिल्म के एग्जीक्यूटिव प्रोडूसर मुरली लाल वाणी है। कुछ होना वाला है गीत की शूटिंग गोवा में हुई है। इस फिल्म के जरिए विश्व प्रसिद्ध गीतकार हरिहरण का बेटा करण हरीहरण भी बालीबुड में प्रवेश कर रहा है। अनुज ने मुंबई में हिमाचल दस्तक से बात करते हुए खुशी के इन पलों को सांझा करते हुए बताया कि यह फिल्म अगस्त में सिनेमा घरों में रिलीज होगी।

weekend-1

अनुज ने बताया कि गायकी में मेरी बचपन से ही रूचि रही है। इसकी शुरूआत कॉलेज टाईम से हुई। उन्होंने बताया कि देहरी कॉलेज में बड़े भाई मनोज ने म्यूजिक विषय रखवाया था और गायकी में आगे बढऩे का हौंसला भी दिया। अनुज ने कहा कि स्नातक करने के बाद गुरू नानक देव विवि अमृतसर से म्यूजिक में ही पीजी की डिग्री पूरी की।

उन्होंने बताया कि इस दौरान 30 से 35 विभिन्न एलबम भी निकाली। वहीं एफएम शिमला व दिल्ली सहित अन्य स्थानों पर कार्यक्रम दिए। देहरी कॉलेज में ही एक वर्ष के लिए बतौर संगीत शिक्षक पढ़ाया भी, लेकिन दिल संतुष्टि न होने पर शिक्षक का पद छोड़कर दिल्ली साऊंड रिकार्डिंग कोर्स करने निकल गया। मन में रिकार्डिंग स्टूडियों बनाने की इच्छा थी, उसी समय इंडियन आईडल के लिए ऑडिशन दिया, जिसमें चयन हो गया और रनरअप रहा।

गायकी के दौर में यह मेरा बड़ा कदम था। अनुज ने बताया कि गायक मोहित चौहान के बाद यूनिवर्सल कंपनी ने मेरे सात गानों की एलबम रिलीज की। उन्होंने बताया कि देश विदेश में अनेक शो किए, लेकिन प्लेबैक सिंगर बनना मेरा सपना था। मुबंई में इसके लिए संघर्षरत्त रहा। अंतत: मुझे हिंदी फिल्म मिसिंग ऑन ए वीकऐंड से ब्रेक किया है। अनुज ने कहा कि करीब तीन फिल्मों के ओर प्रस्ताव आए हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचली प्यार व पिता स्वर्गीय योग राज व माता प्यारी शर्मा के आशीर्वाद से इस मुकाम पर पहुंचा हूं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams