Breaking Principal of BRD College suspended

आजाद और राज बब्बर ने किया अस्पताल का दौरा, मामले पर नजर रख रहा PMO

हिमाचल दस्तक ।। गोरखपुर
उत्तर प्रदेश सरकार ने गोरखपुर स्थित बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को निलंबित कर दिया है। यहां वीरवार और शुक्रवार को आक्सीजन की सप्लाई बंद होने के कारण 30 बच्चों की मौत हो गई थी। इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को कहा कि बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में 30 बच्चों की दुखद मौत राज्य सरकार की लापरवाही की वजह से हुई है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर तथा अन्य पार्टी नेताओं ने शनिवार को अस्पताल का दौरा किया तथा रोगियों और उनके परिजनों से उनका हाल चाल पूछा।

बाद में पत्रकारों से बातचीत में आजाद ने कहा कि यह दुखद घटना राज्य सरकार की लापरवाही की वजह से हुई और हम इसके लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री तथा स्वास्थ्य सचिव को तुरंत अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। इस घटना में डॉक्टरों का कोई कसूर नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर में स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए

इस बीच उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन के साथ गोरखपुर जाने से पहले यहां कहा कि मेडिकल कालेज के डॉक्टरों और अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को नौ जुलाई और नौ अगस्त के उनके दौरे पर आक्सीजन की कमी के बारे में नहीं बताया था और न ही ऐसी कोई जानकारी दी थी। उधर पीएमओ से बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर में स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं।
कड़ी कार्रवाई करेंगे

इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को कहा है कि गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में 30 बच्चों की मौत की दुखद घटना में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में हुई इस दुखद घटना में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ निश्चित ही कड़ी कार्वाई की जाएगी।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अधिकारिक ट्विटर एकाउंट से आज ट्वीट किया गया कि मुख्यमंत्री ने मामले की गहन जांच कर सख्त कार्वाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
नड्डा ने मांंगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल और स्वास्थ्य सचिव सी के मिश्रा को पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शहर के एक अस्पताल में बड़ी संख्या में बच्चों की मौत के मामले पर ध्यान देने के लिए वहां जाने का निर्देश दिया है।नड्डा ने मामले में राज्य स्वास्थ्य विभाग से एक रिपोर्ट मांगी है। विशेषज्ञों की एक टीम भी गोरखपुर रवाना होगी।
——–

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams