ram-rahim-case

5 राज्यों में कर्फ्यू जैसे हालात, 23 ट्रेनें रद

हिमाचल दस्तक, चंडीगढ़।। यौन शोषण मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर पंचकूला सीबीआई कोर्ट के शुक्रवार को आने वाले फैसले पर हिंसा की आशंका के मद्देनजर हरियाणा, पंजाब व चंडीगढ़ हाई अलर्ट पर हैं। हिमाचल और जेएंडके में एहतियात बरता जा रहा है। हरियाणा की सीमाएं सील कर दी गई हैं।

वहीं, बड़ी तादाद में अर्धसैनिक बलों की तैनाती के साथ ही सेना को भी अलर्ट पर रखा गया है। उत्तर रेलवे ने वीरवार को 6 और शुक्रवार को पंजाब की ओर जाने वाली 23 ट्रेनें रद कर दी हैं। हालात पर केंद्र सरकार भी नजर बनाए हुए है। वीरवार को गृह मंत्रालय ने बैठक कर हालात का जायजा लिया। इस बीच, राम रहीम ने ट्वीट करके समर्थकों से अपील की है कि वे शांति बनाए रखें। डेरा प्रमुख ने यह भी ऐलान किया कि पीठ में दर्द होने के बावजूद वह अदालत में जाएंगे। कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए पंजाब और हरियाणा में 15 हजार से ज्यादा अद्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। यह जानकारी वीरवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने दी।

उन्होंने बताया कि अर्धसैनिक बलों की 150 से ज्यादा कंपनियों को इन दोनों राज्यों में पुलिस बल की मदद करने के लिए तैनात किया गया है। एक अर्धसैनिक कंपनी में 100 से ज्यादा सैनिक हैं। एक अन्य अधिकारी ने बताया है कि केंद्र सरकार ने दोनों राज्यों की सरकार को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हर संभव मदद देने की बात कही है। फैसला आने के मद्देनजर सिरसा और आसपास के तीन गांवों में वीरवार रात से कफ्र्यू लगा दिया गया।

खट्टर ने लगाई मंत्रियों की ड्यूटी

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सभी मंत्रियों और विधायकों से फैसले के दिन यानी 25 अगस्त तक अपने निर्वाचन क्षेत्रों में रहने की सलाह दी है। हरियाणा के एक वरिष्ठ मंत्री ने बताया कि खट्टर ने सभी पार्टियों के विधायकों से अपने निर्वाचन क्षेत्रों में डेरा पंथ के अनुयायियों से मिलने और शांति बनाए रखने के लिए समझाने के निर्देश जारी किए हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams