News Flash
apples iphones

दो साल में ग्राहकों को उपलब्ध होगी टचलेस तकनीक

नई दिल्ली
टेक दिग्गज एप्पल एक नई तकनीक पर काम कर रही है। एप्पल अब भविष्य के आईफोन को टचलेस जेस्चर कंट्रोल और कव्र्ड स्क्रीन के साथ लाने पर काम कर रही है। बता दें कि एप्पल आईफोन में लगातार नई तकनीक देती रही है। इस मामले से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, ढेरों प्रोडक्ट्स से भरे बाजार में कंपनी अपने सबसे महत्वपूर्ण प्रोडक्ट को इस फीचर के साथ सबसे अलग बनाना चाहती है।

इस मामले से जुड़े एक सूत्र ने बाताया कि नए कंट्रोल फीचर के जरिए आईफोन यूजर्स अपनी डिवाइस को अपनी उंगलियों से स्क्रीन को टैप करे बिना ही ऑपरेट कर पाएंगे। सिर्फ उंगलियों के स्क्रीन के पास आने से टास्क परफॉर्म हो जाएगा। अगर एप्पल इस तकनीक के साथ आगे बढऩे का फैसला करती है, तो भी अभी यह टेक्नोलॉजी अगले दो साल तक ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं होगी। सूत्र ने जानकारी दी कि एप्पल ने कंप्यूटर्स के साथ इंसानी बातचीत के लिए नए तरीके खोजे हैं।

को-फाउंडर स्टीव जॉब्स ने 1980 के शुरुआत में माउस को पॉपुलर बनाया। एप्पल के लेटेस्ट आईफोन्स में 3डी टच फीचर दिया गया था, जो उंगलियों को अलग-अलग प्रेस करने के हिसाब से रिस्पांस करता है। नई जेस्चर टेक्नोलॉजी, स्क्रीन के पास उंगली की नज़दीकी के हिसाब से काम करेगी। मामले से जुड़े सूत्र के अनुसार, एप्पल नई आईफोन डिस्प्ले पर भी काम कर रही है जो कि ऊपर से नीचे अंदर की तरफ मुड़ी हुई होगी। यह डिस्प्ले, सैमसंग के लेटेस्ट स्मार्टफोन की स्क्रीन से अलग होगी।

कई बीमारियों को जन्म देती है कब्ज

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams