bsnl

299 रुपये से रिचार्ज पर 26 दिन असीमित कॉल

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
BSNL ने सिम से चलने वाले टेलीफोन को बाजार मे मात्र 600 रुपये में उतारा है। पहले यही सेट प्रदेश में 2200 रुपये की कीमत में था। इसके साथ BSNL मुफ्त सिम दे रही है। 99 रुपये से रिचार्ज करने पर 26 दिन के लिए असीमित कॉलिंग सुविधा मिलेगी। BSNL के जीएम एमसी सिंह ने पत्रकारवार्ता में यह जानकारी दी। BSNL नें असीम प्लान उन लैंडलाइन उपभोक्ताओं के लिए चलाया है, जिनका फोन केबल चोरी की वजह से या बिल न जमा करने के कारण काट दिया गया हो या फिर नॉन फिजिबल एरिया के कारण लग नहीं पा रहा हो, उन्हें मोबाइल सेट पर वर्चुअल नंबर की सुविधा दी जा रही है। इस फोन को ‘लाइनलेस लैंडलाइन’ फोन नाम दिया गया है।

वहीं, 319 रुपये में 90 दिन के लिए प्लान भी दिया गया है। इसके अलावा वायस व डाटा दोनों के प्लान भी निकाले गए हैं। प्लान-186 में अनलिमिटेड वायस व 1 जीबी प्रतिदिन 28 दिन के लिए और डिजीटल इंडिया 429-प्लान 81 दिन के लिए निकाला है, जो रोमिंग के दौरान भी चलते हैं।

प्रदेश में लगेंगे 620 मोबाइल टावर

BSNL महाप्रबंधक एमसी सिंह ने बताया कि वर्ष भर में 620 टावर लगाने का लक्ष्य है। अब तक 100 से अधिक टावर लगाए जा चुके हैं। शिमला जिले में कुल 28 नए 3जी बीटीएस लगाए गए हैं। इनमें से जनवरी माह में 20 नए बीटीएस लगाए गए हैं। BSNL की शिमला दूरसंचार जिला में मोबाइल बीटीएस की संख्या 291(2जी) व 194 (3जी) हो गई है। अन्य कंपनियों के 22 टावरों पर सिग्नल को शेयर करने की योजना बनाई गई है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams