bsnl

केरल से हुआ आगाज, अभी चुनिंदा सर्किलों में ही मिलेगा लाभ

नई दिल्ली
देश की सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने 4G सेवा की शुरुआत की। BSNL की 4G सेवा की शुरुआत अभी चुनिंदा सर्किल में ही है। ऐसे में इस सेवा का लाभ केवल इन सर्किल में रहने वाले ग्राहक ही उठा सकेंगे। देश में रिलायंस जियो सबसे बड़ी 4G सेवा प्रदाता कंपनी है। देश में 4G सेवा की शुरुआत भारती एयरटेल ने की।

BSNL ने 4जी सेवा की शुरुआत दक्षिण भारत के केरल राज्य से की है। शुरुआत में 4G सेवा ऊंचाई वाले इदुक्की जिले के पांच स्थानों पर उपलब्ध होगी। BSNL ने बयान में कहा कि कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव को पहली कॉल कर इस सेवा का शुभारंभ किया गया। BSNL के मुख्य महाप्रबंधक पीटी मैथ्यू ने कहा कि केरल के अन्य जिलों में यह सेवा इस साल के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में काम चल रहा है।

साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि 4G सेवा के तहत तेज गति की डेटा स्पीड मिलेगा, जिससे प्रयोगकर्ताओं का अनुभव बेहतर होगा। गौरतलब है कि रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन इंडिया 4G सेवा काफी पहले से दे रहे हैं। रिलायंस जियो केवल 4G सेवा ही प्रदान करता है। ग्रामीण और फीचर फोन यूजर्स तक पहुंचने के लिए जियो ने सस्ते 4G फीचर फोन का भी विकल्प मुहैया कराया है। ऐसे में देखना होगा कि देर से शुरू हुई BSNL की ये सेवा कितनी सफल होती है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams