hyundai crata

कंपनी ने इस नई कार में स्टाइल और इंटीरियर को लेकर काफी बदलाव किया है

नई दिल्ली
2018 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट भारत में लांच हो गई है। कंपनी ने इसके पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9.43 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट के लिए शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। नई क्रेटा फेसलिफ्ट के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत पुराने वेरिएंट की तुलना में 15,000 रुपये ज्यादा है। इसी तरह इसके टॉप पेट्रोल वेरिएंट की कीमत पिछले मॉडल के मुकाबले 57,000 रुपये तक ज्यादा रखी गई है।

दूसरी तरफ अगर डीजल वेरिएंट की बात करें तो इसके बेस वेरिएंट की कीमत में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है, हालांकि टॉप वेरिएंट की कीमत 44,000 रुपये तक ज्यादा रखी गई है। कंपनी ने इस नई कार में स्टाइल और इंटीरियर को लेकर काफी बदलाव किया है। साथ ही इसमें ढेरों नए फीचर्स भी दिए गए हैं। इस नई कार के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है और डिलीवरी इस महीने के अंत तक शुरू हो जाएगी।

ये हैं फीचर्स

2018 क्रेटा फेसलिफ्ट में सेगमेंट में पहली बार स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ, 6-वे पावर्ड ड्राइवर सीट्स, स्मार्ट की-बैंड और वायरलेस फोन चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. साथ ही इसमें क्रूज कंट्रोल, मिरर लिंक, एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले के साथ एक नया 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

जून से हुंडई की कारें दो प्रतिशत महंगी होंगी

नई दिल्ली। हुंडई मोटर इंडिया (एचएमआईएल) के विभिन्न मॉडलों के दाम जून से दो प्रतिशत तक बढ़ जाएंगे। हालांकि कंपनी ने कहा है कि उसकी हाल में पेश एसयूवी क्रेटा के दाम नहीं बढ़ाए जाएंगे। कंपनी का कहना है कि उत्पादन लागत बढऩे की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है। फिलहाल हुंडई प्रवेश स्तर की इयॉन से लेकर एसयूवी टूसों तक बेचती है। इयॉन की दिल्ली शोरूम में कीमत 3.3 लाख रुपये है जबकि टूसों का दाम 25.44 लाख रुपये है।

एचएमआईएल के निदेशक बिक्री एवं विपणन राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि हम अभी तक जिंस कीमतों में बढ़ोतरी, ईंधन कीमतों में वृद्धि की वजह से ढुलाई में बढ़ोतरी तथा कुछ कलपुर्जों पर सीमा शुल्क में वृद्धि का बोझ खुद उठा रहे थे। लेकिन अब हमको कुछ बोझ को उपभोक्ताओं पर डालना होगा। जून से हम अपने विभिन्न उत्पादों की कीमतें दो प्रतिशत तक बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें – कुल्लू अस्पताल में 9 माह से खाली महिला रोग विशेषज्ञों के पद

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams