News Flash
jio fiber starts from September 5

ब्रॉडबैंड के साथ असीमित निशुल्क फोन कॉल की मिलेगी सुविधा

मुंबई: रिलायंस समूह के प्रमुख मुकेश अंबानी ने सोमवार को रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सेवा जियो गीगा फाइबर को पांच सितंबर से देशभर में शुरू करने की घोषणा की। इसके साथ कंपनी न्यूनतम 100 एमबीपीएस की इंटरनेट गति, आजीवन मुफ्त फोन कॉल, मुफ्त एचडी टीवी और डिश उपलब्ध कराएगी। इसके लिए न्यूनतम शुल्क 700 रुपए मासिक होगा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी यहां कंपनी की 42वीं वार्षिक आम सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने जियो लैंड लाइन से 500 रुपए मासिक किराए पर अमेरिका और कनाडा में असीमित अंतरराष्ट्रीय फोन कॉल की भी पेशकश की। जियो फाइबर की व्यावसायिक सेवाएं पांच सितंबर से उपलब्ध होंगी।  अंबानी ने कहा, भारत में जियो गीगा फाइबर की सबसे न्यूनतम स्पीड 100 एमबीपीएस होगी। हमारे पास इसके तहत एक जीबीपीएस तक की स्पीड उपलब्ध कराने के प्लान हैं। हमने हर घर तक इसकी पहुंच बनाने के लिए अपने प्लान को वैश्विक दरों के दसवें हिस्से के बराबर रखा है। उन्होंने कहा कि जियो गीगा फाइबर के प्लान 700 रुपए मासिक से शुरू होकर 10,000 रुपए मासिक तक होंगे।

इस प्लान में अधिकतर प्रीमियम ओवर द टॉप एपलिकेशन (ओटीटी) की सब्सक्रिप्शन भी शामिल होगी। इसके अलावा 2020 के मध्य तक जियो गीगा फाइबर के प्रीमियम ग्राहक घर बैठे फिल्म के रिलीज के दिन ही उसे देख सकेंगे। इसे जियो ने फर्स्ट डे फर्स्ट शो का नाम दिया है।
अंबानी ने कहा कि जियो उपयोक्ताओं की संख्या तीन साल के भीतर ही 34 करोड़ हो गई है। उन्होंने कहा कि अब इंटरनेट ऑफ थिंग्स, घरों एवं कारोबारों के लिए ब्रॉडबैंड एवं छोटे एवं मझोले उद्योगों के लिए ब्रॉडबैंड प्रगति के नए वाहक होंगे। जियो का आईओटी प्लेटफॉर्म एक जनवरी, 2020 से व्यावसायिक तौर पर उपलब्ध होगा।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]