News Flash
maruti honda increase prices

कंपनी ने कारों की कीमतों में 17000 रुपये तक की बढ़ोतरी की

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने सभी मॉडल्स की कीमतों में इजाफा कर दिया है। कंपनी ने कारों की कीमतों में 17000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। कंपनी ने कीमतों में इजाफे के लिए कच्चे माल की लागत बढऩे और इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी को वजह बताया है। नई कीमतें बुधवार से लागू हो गई हैं।

मारुति सुजुकी की सभी कारें 1700 रुपये से लेकर 17 हजार रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) तक महंगी हो गई हैं। कंपनी के मुताबिक कच्चे माल की लागत बढऩे और एडमिनिस्ट्रेटिव व डिस्ट्रीब्यूशन कॉस्ट में बढ़ोतरी होने की वजह से कीमतों में यह बढ़ोतरी करनी पड़ी है। मारुति के अलावा होंडा ने भी अपनी कारों की कीमतों में इजाफा कर लिया है।

होंडा कार के प्रवक्ता ने इस बात पर मुहर लगाई। उन्होंने बताया कि कंपनी ने 8 जनवरी को ही सभी मॉडल्स की कीमतों में इजाफा कर दिया है। एचसीआईएल हैचबैक ब्रायो से लेकर एकॉर्ड हाइब्रिड जैसे मॉडल्स बेचती है। पहले इनकी कीमतें 4.66 लाख से 43.21 लाख (एक्स-शोरूम) तक थीं। टाटा मोटर्स पहले ही कारों की कीमतों में इजाफा कर चुकी है।

6 से 32 हजार तक बढ़े दाम

प्रवक्ता के मुताबिक इस बढ़ोतरी के बाद कारों की कीमत 6 हजार से 32 हजार रुपये तक बढ़ गई है. हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया कि कंपनी के एकॉर्ड हाइब्रिड मॉडल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

फोर्ड ने 4% किया इजाफा

फोर्ड इंडिया ने कहा है कि उसने अपने मॉडल्स की कीमतें भी 4 फीसदी बढ़ा दी हैं। इसके अलावा अन्य ऑटो मेकर ह्युंडई, महिंद्रा एंड महिंद्रा, स्कोडा और रेनोल्ट समेत अन्य कंपनियों ने भी अपने मॉडल की कीमतें बढ़ाने की घोषणा की है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams