News Flash
maruti vehicles expensive

कुल लाभ 83,000 तक मिलेंगे

सरकारी कर्मी बैंकर्स और अन्य के लिए भी है अतिरिक्त ऑफर

हिमाचल दस्तक, चंडीगढ़
देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) जनवरी 2018 से अपने सभी मॉडलों की कीमत तीन प्रतिशत बढ़ाने पर गौर कर रही है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी में इसका कारण बढ़ती हुई इनपुट कॉस्ट को बताया गया है। ग्राहकों के लिए मारुति की कारें खरीदने के लिए दिसंबर 2017 का महीना सबसे अच्छा है इसलिए वे इस समय का लाभ उठाने के लिए तैयार रहें।

प्रोसेसिंग चार्जेज में बढ़ोतरी, ईंधन के रेट में वृद्धि, पुर्जों की लागत, परिवहन अधिभार और अन्य संबद्ध कारणों के चलते कंपनी अपनी कारों के रेट में लगभग तीन प्रतिशत बढ़ोतरी करने जा रही है। ये नई दरें जनवरी 2018 से लागू हो सकती हैं। ऐसे में मारुति ग्राहकों के लिए छूट और बचत की पेशकश कर रही है। इससे उन ग्राहकों को फायदा होगा जो वर्तमान समय में कार खरीदने की तलाश में हैं।

मारुति ग्राहकों को कुल लाभ 83,000 रुपये तक देने जा रही है। इसके अलावा कॉर्पोरेट्स, सरकारी कर्मचारी, बैंकर्स और अन्य के लिए भी अतिरिक्त ऑफर हैं। डीलर ग्राहकों को अधिकतम लाभ देने के लिए ऑफर को बढ़ावा दे रहे हैं। इसलिए जो लोग इस समय नई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं वे अब देर न करें।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड स्थानीय स्तर पर 95 प्रतिशत उत्पाद खुद बनाती है जबकि पांच प्रतिशत पाट्र्स आयात किए जाते हैं। कंपनी हैचबैक ऑल्टो 800 से लेकर यूटिलिटी वीइकल एस-क्रॉस तक बेचती है जिनकी कीमत 2.45 लाख रुपये से लेकर 11.29 लाख रुपये (सभी एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है।

तीन फीसदीतक होगी वृद्धि

कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया, अभी तक मामूली उतार-चढ़ाव को हम खुद से अडजस्ट कर रहे हैं, लेकिन कमोडिटी के मूल्य को धीरे-धीरे बढऩे के कारण हमें जनवरी से इसका बोझ ग्राहकों पर डालना होगा। अगले महीने से सभी मॉडल के दाम में करीब तीन फीसदी तक बढ़तोरी हो जाएगी। अलग-अलग मॉडल और उनके फ्यूल स्पेशिफिकेशन के मुताबिक, कीमत में बढ़ोतरी होगी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams