News Flash
nano car

तमाम अटकलों के बीच शून्य पर पहुंचा कंपनी का कारोबार

  • जनवरी, 2018 में कंपनी ने 83 इकाइयों का किया था उत्पादन
  • अप्रैल, 2020 से उत्पादन बंद करने का दिया था संकेत

नई दिल्ली
टाटा मोटर्स की नैनो कार के भविष्य को लेकर तमाम अटकलों के बीच कंपनी ने जनवरी में एक भी नैनो कार नहीं बनाई और न ही एक भी कार की बिक्री की है। टाटा मोटर्स ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसने इस साल जनवरी में एक भी नैनो कार का उत्पादन नहीं किया जबकि जनवरी, 2018 में कंपनी ने 83 इकाइयों का उत्पादन किया था।

इसी तरह, जनवरी, 2019 में एक भी नैनो की ब्रिकी नहीं हुई जबकि पिछले साल इसी महीने 62 नैनो कारें बेची गई थीं। इसके अलावा कंपनी ने इसका निर्यात भी नहीं किया है। टाटा मोटर्स के अधिकारियों ने हाल ही में नैनो के उत्पादन और बिक्री को अप्रैल, 2020 से बंद करने का संकेत दिया था। कंपनी की रतन टाटा की ड्रीम कार में और ज्यादा निवेश नहीं करने की योजना है क्योंकि यह बीएस-6 मानकों और अन्य सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करती है।

टाटा मोटर्स के प्रवक्ता ने यह दी दलील

टाटा मोटर्स के प्रवक्ता ने कहा कि जैसा कि पहले भी कहा गया था कि नैनो का मौजूदा मॉडल नए सुरक्षा और उत्सर्जन मानकों को पूरा नहीं करता है और इसे नियमों के अनुरूप बनाने के लिए इसमें नया निवेश करना होगा। इस संबंध में अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है। फिलहाल ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए हम नैनो का उत्पादन जारी रखेंगे। पिछले साल जून में, कंपनी ने सिर्फ नैनो इकाई का उत्पादन किया था और घरेलू बाजार में तीन नैनो कार की बिक्री की थी।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams