redmi 5a

शाओमी Redmi 5A के 10 लाख से ज्यादा यूनिट बेचे

शंघाई
चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी ने एक महीने के अंदर अपने नए स्मार्टफोन की जोरदार बिक्री के साथ एक नया मुकाम हासिल किया है। कंपनी का दावा है कि उसने एक महीने के अंदर 10 लाख से ज्यादा Redmi 5A स्मार्टफोन बेचे हैं। शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने इस उपलब्धि पर कहा कि हमें यह बताते हुए बेहद खुशी महसूस हो रही है कि हमने महीने भर में शाओमी Redmi 5A के 10 लाख से ज्यादा यूनिट बेचे हैं।

हम शाओमी के फैन्स को इस प्यार के लिए धन्यवाद देते हैं। जो लोग शाओमी के इस नए फोन के फीचर्स से अनजान हैं उन्हें बता दें कि ‘देश का स्मार्टफोन’ टैग के साथ लॉन्च किए गए Redmi 5A स्मार्टफोन में 5 इंच एचडी डिस्प्ले है, जिसका रेजॉलूशन 720&1280 पिक्सल्स है। ड्यूल सिम वाला शाओमी रेडमी 5ए एंड्रॉयड नूगा आधारित एमआईयूआई 9 पर चलता है। शाओमी रेडमी 5ए को दो वेरियंट में लॉन्च किया गया है। इसके 2 जीबी रैम, 16जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 5,999 रुपये और 3 जीबी रैम, 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 6,999 रुपये है।

क्वॉडकोर क्वॉलकाम 425 प्रोसेसर के साथ

फोन में एक क्वॉडकोर क्वॉलकॉम 425 प्रोसेसर है जो 1.4 गीगाहट्र्ज पर चलता है। स्मार्टफोन में अपर्चर एफ/2.0, एलईडी फ्लैश और पीडीएएफ के साथ 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा है। बात करें सेल्फी और वीडियो चैट की तो इसके लिए एफ/2.0 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। यह फोन 2+1 स्लॉट के साथ पेश किया गया है यानी इसमें 2 सिम कार्ड और एक माइक्रो एसडी कार्ड लगाया जा सकेगा।

स्मार्टफोन में आठ दिनों का बैटरी बैकअप

कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वोल्ट, जीपीएस/ए-जीपीएस, इन्फ्रारेड, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1, एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक और एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया है। फोन में ऐक्सीलेरोमीटर, ऐम्बियंट लाइट सेंसर और एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर है। डिवाइस को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी है। कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन 8 दिनों की बैटरी बैकअप देता है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams