News Flash
reliance jio

15 अगस्त से शुरू होगा पंजीकरण, 1100 शहरों में मिलेगी सेवा

मुंबई
निशुल्क कॉलिंग और बेहद सस्ते इंटरनेट से दूरसंचार उद्योग की सूरत बदलने वाले प्रमुख उद्योगपति व सबसे धनी भारतीय मुकेश अंबानी ने हाईस्पीड फिक्स्ड लाइन ब्राडबैंड सेवा शुरू करने की घोषणा की। प्रस्तावित जियो गीगाफाइबर सर्विस आम ग्राहकों व उद्यमों के लिए होगी और इसका पंजीकरण 15 अगस्त से शुरू होगा। अंबानी ने कंपनी की 41 वीं वार्षिक आम बैठक में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कंपनी 1100 शहरों में यह सेवा देगी। इस सेवा के तहत टेलीविजन पर अल्ट्रा हाई डेफिनेशन इंटरटेनमेंट, वॉयस एक्टिवेटेड असिस्टेंस, वर्चुअल रियल्टी गेमिंग, डिजिटल शॉपिंग आदि समेत स्मार्ट होम समाधान भी मुहैया कराए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि अब हम 1100 शहरों में घरों , व्यापारियों , छोटे एवं मध्यम उद्योगों और बड़े उद्योगों को सबको एक साथ फाइबर से जोड़ेंगे और सर्वाधिक उन्नत फाइबर-बेस्ड ब्राडबैंड समाधान मुहैया कराएंगे। अंबानी ने कहा कि आने वाले सालों में जियो फिक्स्ड लाइन ब्राडबैंड के मामले में भारत को शीर्ष पांच देशों में से एक बना देगी। सितंबर 2016 में शुरुआत के बाद जियो ने देश को सबसे अधिक मोबाइल डेटा की खपत करने वाला देश बना दिया। अंबानी ने कहा कि जियो के ग्राहकों की संख्या 21.5 करोड़ हो चुकी है, जबकि उसने अब तक 2.5 करोड़ से अधिक जियो फोन बेचे हैं।

उन्होंने कहा कि इस सेवा को जियो गीगाफाइबर सर्विस कहा जाएगा। अंबानी ने कम से कम समय में 10 करोड़ जियो फोन उपभोक्ता का भी लक्ष्य तय किया। उन्होंने कहा कि ब्राडबैंड सेवा का पंजीयन 15 अगस्त से शुरू होगा। उन्होंने जियो फोन मानसून हंगामा शुरू करने की भी घोषणा की। यह योजना 21 जुलाई से शुरू होगी और इसके तहत महज 501 रुपये में फीचर फोन के बदले जियो फोन लिया अंबानी ने कहा रिलायंस कंपनी ऐसे मुकाम पर पहुंच चुकी है जहां से कारोबार विस्तार करने वाला है।

2999 में मिलेगा जियो फोन-2

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना एजीएम में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो नेटवर्क के बारे में बड़ी बातें साझा कीं। पिछले साल रिलायंस एजीएम में जियो फोन लांच किया गया था और इस बार ई जियो फोन-2 लांच से पर्दा उठा। मुकेश अंबानी ने जानकारी दी कि जियो फोन को अब तक अढ़ाई करोड़ से ज्यादा यूजर्स खरीद चुके हैं। जियो फोन-2 पिछले साल आए जियो फोन का अपग्रेडेड वर्जन है। मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और बेटे आकाश अंबानी ने ई जियो फोन से जुड़े नए फीचर्स का ऐलान किया।

इजियो फोन में अब तीन नए ऐप्लिकेशंस व्हाटसऐप, फेसबुक और यूट्यूब का मजा भी मिलेगा। आकाश और ईशा अंबानी ने वॉयस कमांड के जरिए डेमो कर बताया कि नए ऐप किस तरह काम करते हैं। जियो फोन-2 की बिक्री 15 अगस्त से शुरू होगी। मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि लांच ऑफर के तहत जियो फोन-2 को 2999 रुपये में उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें – ऊना में 2 ने निगला जहर, एक की मौत

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams