ganja

नशे पर पुलिस का बड़ा शिकंजा, नालागढ़ से 12.48 ग्राम चिट्टा बरामद

3 युवक व 1 युवती हिरासत में, गांजा कारोबारी प्रवासी भी गिरफ्तार

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। बद्दी
जिला पुलिस कप्तान गौरव सिंह की अगुवाई के दिशा-निर्देशों पर एसआईयू टीम ने नशे माफिया पर बड़ा शिकंजा कसा है। आईपीएस गौरव सिंह की अगुआई में नशा माफिया पर नुकेल के लिए बनाए गए मास्टर प्लान के रिजल्ट साफ साफ सामने आने लगे हैं। पिछले कई दिनों से पुलिस मादक द्रव्य अफीम, चुरा पोस्त कारोबारियों पर लगातार नुकेल कस रही है। इसी कड़ी के चलते बद्दी पुलिस की एसआईयू टीम ने एचसी पवन व सीटी सुरेश की अगुआई में बद्दी के वर्धमान स्थित झुगी झोपड़ी 1 किलो 669 ग्राम गांजा बरामद किया है।

पुलिस ने गांजे की खेप के साथ कर्ण पुत्र इंद्र निवासी शहजादपुर, नारायणगढ़ हरियाणा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। आरोपी झुगी झोंपड़ी में गांजे बेचने का कारोबार करता था। पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को गिरफ्त में लिया है। वहीं दूसरी ओर एसआईयू टीम नालागढ़ ने एचसी राम किशन, एचसी बलविंद्र, सीटी सुनील की अगुआई में चिट्टा बचने वाले चार युवकों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आरोपियों के हवाले से 12.48 ग्राम हेरोइन बरामद की है। युवक चिट्टे की छोटी-छोटी पुडिय़ां बनाकर बेचने की फिराक में थे। पुलिस ने जाल बिछाने के बाद चारों युवकों को गिरफ्त में लिया है। जांच में सामने आया है कि उक्त चारों युवक नालागढ़ में किराये के मकान में रहते थे और बिना किसी रोजगार के फटेहाल में जीवन यापन कर रहे थे।

चारों आरोपियों को हिरासत में लेकर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी

पुलिस ने आरोपियों बलविंद्र कुमार (25) पुत्र जीत राम निवासी नंगल नालागढ़, हरीकिशन (30) पुत्र गुरचरण निवासी नालागढ़, इंद्रजीत सिंह (22) पुत्र जगतार सिंह निवासी आनंदपुर साहिब पंजाब व रिया राणा (20) पुत्री राजवीर सिंह निवासी जीरकपुर के हवाले से 12.48 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। पुलिस ने चारों आरोपियों को हिरासत में लेकर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। आरोपियों से पूछताछ में चिट्टे के बीबीएन में बढ़ते कारोबार से पर्दा उठने की संभावना है।

इसके चलते पुलिस आरोपियों को जल्द रिमांड पर लेकर चिट्टे के नेटवर्क और बड़ी मछलियों को घेरने की जुगत में है। एसपी बद्दी गौरव सिंह ने बताया कि पहले मामले में पुलिस ने वर्धमान से गांजे की खेप के साथ एक प्रवासी को गिरफ्तार किया है। वहीं नालागढ़ में चिट्टा बेचने की फिराक में 3 युवकों व 1 युवती को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। गौरव सिंह ने कहा कि पुलिस किसी भी कीमत पर नशा माफिया को बीबीएन में पैर नहीं पसारने देगी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams