News Flash
heroin

हरियाणा पुलिस ने नाइजीरियन से बरामद की नशे की खेप

हिमाचल दस्तक। चंडीगढ़
हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) द्वारा नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए स्कूटी सवार नाइजीरियन को डीएलएफ, गुरुग्राम से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 3 किलो 200 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है। पकड़ी गई हेरोइन की कीमत नशे के बाजार में लगभग 12 करोड़ रुपये है।

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान अबा-गाना स्ट्रिट, नाइजीरिया निवासी तराऔर अहमद के रूप में हुई है, जो वर्तमान में किरायेदार के रुप में दिल्ली में रह रहा है। आरोपी को एसटीएफ हिसार की एक टीम द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर गुरुग्राम में सिकंदरपुर मेट्रो स्टेशन क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि एसटीएफ की एक टीम वांछित अपराधियों की तलाश में गुरुग्राम में मौजूद थी जहां टीम को हेरोइन तस्करी के बारे में गुप्त सूचना मिली।

सूचना मिलते ही पुलिस टीम तुरंत सिकंदरपुर मेट्रो स्टेशन, डीएलएफ-2 क्षेत्र पहुंची, जहां पर मेट्रो स्टेशन के गेट के सामने एक गली में एक संदिग्ध व्यक्ति पुलिस की गाडी को देखकर अचानक अपनी स्कूटी स्टार्ट करने लगा। जिसको शक के आधार पर पुलिस टीम ने तुरंत काबू कर लिया। तैलाशी लेने पर आरोपी की स्कूटी से 3 किलो 200 ग्राम हेररोइन बरामद हुई। पुलिस द्वारा आरोपी से गहनता से पुछताछ करके उसके खिलाफ गुरुग्राम के डीएलएफ -2 पुलिस स्टेशन में एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा, ताकि सप्लायर के साथ-साथ नशा तस्करी में शामिल अन्य लोगों बारे भी गहनता से पूछताछ की जा सके। पुलिस महानिदेशक श्री बीएस संधू ने राज्य में ड्रग-पैडलर्स और अपराधियों पर नकेल कसने के प्रयासों के लिए डीआईजी एसटीएफ, सतीश बालन और उनकी टीम की सराहना की। उल्लेखनीय है कि डीजीपी द्वारा पुलिस के सभी अधिकारियों को मादक पदार्थ तस्करी से जुड़े लोगों, सप्लायरों व अन्य अपराधियों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए गए हैं ताकि नशे के नेटवर्क को पूरी तरह से समाप्त किया जा सके।

यह भी पढ़ें – कोहरे के कारण टकराईं गाडिय़ां, 8 की मौत

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams