News Flash
social media

सेाशल मीडिया : नई दिल्ली: ब्रिटिश अमेरिकन टोबैको, इंफोसिस समेत दुनियाभर की कई नामी कंपनियों को सोशल मीडिया दुधारी तलवार नजर आने लगा है।

वे इसमें जहां अच्छी कारोबारी संभावनाए दिखती हैं वहीं लगता है कि फेसबुक औ ट्विटर जैसे नेटवर्कों पर जिस तरह की बहस और बातें हो रही हैं वे उनकी प्रतिष्ठा के लिए जोखिम बन कर उभरी हैं। संबंधित नियामकों को दी गई नवीनतम जानकारी में कई कंपनियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से होने वाली बहस से अपने लिए संभावित जोखिमों की व्याख्या की है।

भारत की साफ्टवेयर सेवा निर्यातक इंफोसिस टेक्नोलाजीज ने बताया कि इन नेटवर्कों से उसे किस तरह के ‘जोखिमों ‘ का सामना करना पड़ा है। कंपनी का कहना है कि कुछ ‘गलत पोस्ट ‘ या आरोपों से निदेशक मंडल और वरिष्ठ प्रबंधन का ध्यान बंटता है और और यह कंपनी की प्रतिष्ठा को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा सकता है।

अमेरिका में सूचीबद्ध कंपनियों द्वारा दी गई नियामकीय जानकारियों के आकलन से पता चलता है कि इस तरह के जोखिम से कंपनी की प्रतिष्ठा के साथ-साथ निवेशकों के रूख और शेयर की कीमतें भी प्रभावित होती हैं। इसी तरह के जोखिमों को ब्रिटिश अमेरिकन टोबैको, रेनॉल्ड्स अमेरिकन इंक कंपनियों ने भी अपनी जानकारी में रेखांकित किए हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams