News Flash
atm fraud solan

कसौली थाना में मामला दर्ज

हिमाचल दस्तक, भानुजा ठाकुर। सोलन

सोलन में ऑनलाइन ठगी के मामले थमने में नहीं आ रहे हैं। कसौली पुलिस ने एक व्यक्ति की शिकायत के बाद 6.26 लाख रुपए बैंक खाते से गायब होने का मामला दर्ज किया है। पुलिस द्वारा फिलहाल मामले की छानबीन की जा रही है। इस वर्ष अब तक ऑनलाइन पैसे गायब होने के दो दर्जन से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। बैंक खाते से पैसे गायब होने के बाद अब ग्राहक बैंकों में पैसे रखने से डरने लगे हैं। हैरानी की बात है कि अधिकत्तर मामलों को पुलिस अभी तक सुलझा नहीं पाई है।

जानकारी के अनुसार सोलन के सन्नी साईड रहने वाले हंसराज के खाते से 6 लाख 26 हजार रुपए की रकम गायब हो गई। हंसराज लोक निर्माण विभाग में ड्राप्समैन के पद पर तैनात हैं। पुलिस को दी गई शिकायत में उन्होंने बताया कि एक नवंबर को महिला थाना के बाहर बने एसबीआई के एटीएम से दस हजार की राशि उनकी बेटी द्वारा निकाली गई थी। इसके बाद वह अपने गांव चंडी चले गए थे।

उसके बाद उन्हें 6 नवंबर को पैसे निकालने का मैसेज सामने आया था पर गांव के कार्यक्रम में व्यस्त होने की वजह से वह उस मैसेज पर ध्यान नहीं दे पाए थे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद जब वह 19 नवंबर को सोलन वापिस लौटे तब उन्होंने उस मैसेज पर ध्यान दिया, तब तक उनके खाते से 6 लाख 26 हजार रुपए की रकम ऑनलाइन गायब हो गई। इसके बाद उन्होंने कसौली थाना में रिपोर्ट करवा दी है।

सावधानी से प्रयोग करें एटीएम कार्ड

सोलन शहर में एटीएम से पैसे निकालने के बाद लोगों के ऑनलाईन पैसे गायब होनें के मामले सामने आ रहे है। ऐसे में सोलन शहर के लोगों एटीएम का प्रयोग करने से पहले जागरुक होने की जरुरत है। पुलिस व बैंक द्वारा भी कई बार अपील की जा चुकी है। अक्सर ग्राहकों की लापरवाही की वजह से ऐसा होता है। किसी को भी अपना पासवर्ड ना बताएं। एटीएम कार्ड पर अंकित नंबर की सूचना फोन पर किसी को ना दें। एटीएम से पैसे निकालते समय सावधानी से बरते। डीएसपी परवाणु योगेश रोल्टा ने बताया कि ऑनलाइन पैसे गायब होने का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि मामला दर्ज करके छानबीन शुरु कर दी गई है।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]