dera anuyayi controlled

पंचकूला दंगे – SIT को मिली बड़ी कामयाबी

चंडीगढ़
डेरा प्रकरण से जुड़े पंचकूला दंगों की पड़ताल में जुटी एसआईटी को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने रणबीर सिंह नाम के एक डेरा अनुयायी को सुबह गिरफ्तार कर लिया। 67 वर्षीय आरोपी पानीपत के इसराना इलाके का रहने वाला है और डेरा सच्चा प्रबंधन की 45 सदस्यीय कमेटी का सदस्य है। एसआईटी चीफ मुकेश मल्होत्रा के मुताबिक आरोपी पर पंचकूला दंगों के सिलसिले में गिरफ्तार किया है।

बता दें कि इस एफआईआर के तहत ही डेरा सच्चा सौदा प्रमुख और बलात्कार मामले में अपराधी गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत समेत कई अन्य गिरफ्तार हो चुके हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में दंगे से जुड़े कई अहम सुराग और तथ्य सामने आए हैं, जिनकी जांच की जा रही है। दरअसल, पूरे मामले में पुलिस की निगाहें शुरू से ही डेरा प्रबंधन के कुछ सदस्यों पर हैं।

इसके साथ ही पुलिस को यह जानकारी भी मिली की पंचकूला में 25 अगस्त को दंगों से पहले 17 अगस्त को डेरे कुछ खास लोगों की गुप्त बैठक हुई थी। इस बैठक में पंचकूला में दंगे कराने का प्लान बनाया गया था। इस मामले में देशद्रोह की आरोपी हनीप्रीत पर ज्यादा संगीन आरोप लगे। पुलिस दंगों के सिलसिले में आरोपियों को चार्जशीट सौंप चुकी है और इसमें हनीप्रीत पर दंगा फैलाने को लेकर गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

अब सेशन कोर्ट में होगी हनीप्रीत केस की सुनवाई

अंबाला। यौन शोषण में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत समेत पंचकूला हिंसा के 15 आरोपियों की वीरवार को कोर्ट में पेशी हुई। इस दौरान 1200 पन्नों की चार्जशीट पर चर्चा की गई। इसके साथ ही हनीप्रीत का केस सेशन जज कुलवंत कल्सन की कोर्ट में ट्रांसफर किया गया, जहां 11 जनवरी को मामले की सुनवाई होगी और साथ ही चार्ज भी फ्रेम किए जाएंगे। हनीप्रीत साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हिंसा भड़काने और देशद्रोह मामले की आरोपी है।

बता दें कि 25 अगस्त को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को यौन शोषण मामले में दोषी करार दिया था। इसके बाद पंचकूला में हिंसा भड़क गई थी, जिसमें हनीप्रीत पर हिंसा की साजिश का आरोप है। 3 अक्तूबर को 39 दिन बाद अरेस्ट की गई हनीप्रीत को पुलिस ने दो बार करके 9 दिन के रिमांड पर लिया, फिर 13 अक्तूबर को कोर्ट में पेश किया तो वहां से उसे एक साथी सुखदीप कौर समेत अंबाला सेंट्रल में ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया था।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams