fake air tickets

शिमला की टूअर एजेंसी को पश्चिम बंगाल की एजेंसी ने ठगा

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला

शिमला की एक टूअर एंड टै्रवल एजेंसी ने कोलकाता की टै्रवल एजेंसी के खिलाफ साढ़े 9 लाख रुपये की धोखाधड़ी की शिकायत शिमला के थाना सदर में दर्ज करवाई है। शिमला माल रोड स्थित स्काई हाई नाम की टूअर कंपनी के मालिक सुरेश डोगरा की शिकायत पर आईपीसी की धारा 420 में शिमला के थाना सदर में मुकदमा दर्ज किया गया है। सुरेश डोगरा ने बताया कि उनके पास दिल्ली से गोवा के लिए यूएनएस इंडिया शोपिज प्राइवेट कंपनी ये 45 से 69 यात्रियों के लिए टूअर पैकेज आया।

इस टूअर के लिए पश्चिम बंगाल स्थित मीनाक्षी ट्रैवलर्स कंपनी के साथ साढे 9 लाख रुपए में सहमति हुई। इसके लिए सरेश डोगरा ने मीनाक्षी ट्रैवलर्स के प्रोपराईटर चंदन चक्रवर्ती के बैंक खाते में साढ़े 6 लाख रुपए जमा कर दिए, लेकिन जब एयर टिकट कन्फर्मेशन की बात आई तो चंदन चक्रवर्ती का फोन ऑफ हो गया। इसके अलावा एयर टिकट की कनफर्मेशन के लिए जो स्केंन डॉक्यूमेंट उनके द्वारा सुरेश डोगरा को मेल किए गए, वे भी फर्जी पाए गए। इसमें फेक एयर टिकट भी थे, जो जेट एयरवेज के थे।

उल्लेखनीय है कि इस मामले ने पर्यटन कारोबार में बड़े स्तर पर हो रही धोखाधड़ी को उजागर किया है। लाखों रुपए के पैकेज पर यात्रियों को सुविधा देने के नाम पर धोखाधड़ी के मामले ने शिमला स्थित विभिन्न ट्रैवल एजेंटो व कारोबारियों की चिंता बढ़ा दी है। शिमला के थाना सदर के प्रभारी ने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद आरोपी को पकडऩे के लिए दबिश दी जाएगी।

यह भी पढ़ें – रामस्वरूप की उम्मीदवारी पर प्रदेशाध्यक्ष का यू-टर्न

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams