News Flash
Government will deal with overloading strictly: CM

प्रशासन को हरसंभव सहायता प्रदान करने के दिए निर्देश

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। कुल्लू : प्रदेश सरकार ओवरलोडिंग करने वालों के साथ सख्ती से पेश आएगी। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बंजार बस हादसे में घायल हुए लोगों का अस्पताल में कुशलक्षेम जानने के बाद कही। जयराम ठाकुर ने कुल्लू के जोनल अस्पताल में घायलों का हाल जाना। वहीं, उन्होंने घायलों को हर संभव मदद करने का आश्वासन भी दिया।

सीएम ने अस्पताल प्रशासन को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। इस दौरान पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में सीएम ने कहा कि बस ओवरलोडिड होने के कारण ज्यादा लोगों की जान गई है। अब ओवरलोडिंग करने वाले बस चालकों के साथ सरकार सख्ती से पेश आएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर बस ज्यादा ओवरलोड नहीं होती तो शायद हादसा होने से भी टल जाता। उन्होंने कहा कि बंजार सड़क हादसे की मजिस्ट्रेटी जांच चल रही है। प्रशासन को जल्द जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ परिवहन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर, बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी, एचपीएमसी के उपाध्यक्ष राम सिंह, उपायुक्त रिचा वर्मा, सीएमओ डॉक्टर सुशील चंद्र शर्मा भी मौजूद रहे।

जांच कमेटी गठित, एक सप्ताह में सौंपेगी रिपोर्ट

कुल्लू। बंजार में वीरवार को हुए बस हादसे की मेजिस्ट्रियल जांच के लिए अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अक्षय सूद की अध्यक्षता में समिति का गठन कर दिया गया है। उपायुक्त डॉ. रिचा वर्मा ने बताया कि एसडीएम बंजार, आरटीओ कुल्लू, डीएसपी कुल्लू और पीडब्ल्यूडी की मैकेनिकल विंग के अधिशाषी अभियंता को समिति के सदस्यों में शामिल किया गया है। उपायुक्त ने बताया कि समिति अपनी रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर प्रस्तुत करेगी।

दुर्घटना के वास्तविक कारणों का पता रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगा। उन्होंने कहा हालांकि हादसा होने के तुरंत बाद जिला प्रशासन की पूरी टीम घटना स्थल के लिए रवाना हुई और राहत व बचाव का पूरा कार्य सुचारू रूप से चला जिसमें स्थानीय लोगों ने भी सहयोग किया। बंजार में हुए बस हादसे को लेकर सरकार भी काफी गंभीर है। जिला प्रशासन ने घटना के लिए जिस जांच कमेटी का गठन किया है वह शुक्रवार को घटना स्थल पर पहुंची। जांच कमेटी द्वारा हर एक पहलू से जांच कर साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। प्रशासन ने यह भी साफ कर दिया है बस के ओवरलोड़ होने से भी घटना घटी है।

प्रदेश सरकार पीडि़त परिवारों के साथ : गोबिंद

कुल्लू। हादसे की खबर सुनकर परिवहन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर वीरवार आधी रात को बंजार पहुंचे और राहत कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की तथा घायलों के उपचार के लिए हरसंभव सहायता उपलब्ध करवाने का भरोसा दिया। मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार दुख की इस घड़ी में पीडि़त परिवारों के साथ है और उन्हें तुरंत राहत राशि उपलब्ध करवाई गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को गंभीर रूप से घायल लोगों के निशुल्क उपचार के निर्देश दिए गए हैं। पीजीआई के लिए रैफर किए गए घायलों की चंडीगढ़ में भी प्रदेश सरकार की ओर से मदद की जा रही है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams