murder case

इससे पहले 4 बार रिपोर्ट सौंप चुकी है जांच एजेंसी

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला

कोटखाई गैंगरेप और मर्डर केस में बुधवार को CBI स्टेट्स रिपोर्ट प्रदेश हाईकोर्ट को सौंपेगी। अब तक हुई जांच की पूरी रिपोर्ट पेश करेगी। इसमें बिटिया व एक आरोपी सूरज की पुलिस हिरासत में हत्या के मामले में अब तक की छानबीन का ब्यौरा बुधवार को हाईकोर्ट में पेश करेगी। बताया जाता है कि दोनों मामलों को लेकर अपनी पांचवीं स्टेट्स रिपोर्ट में सीबीआई अहम खुलासे कर सकती है।

हाईकोर्ट ने गत 19 जुलाई को बिटिया और सूरज हत्याकांड मामलों की जांच CBI को सौंपने के आदेश दिए थे। 21 सितंबर को पिछली सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने सीबीआई को तीन हफ्ते का अतिरिक्त समय देते हुए इन मामलों के संबंध में स्टेट्स रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया था। सीबीआई इन मामलों में पांचवीं बार स्टेट्स रिपोर्ट दायर करेगी।

CBI को जांच करते हुए अढ़ाई महीने से अधिक समय हो गया है। जांच में हो रही देरी पर हाईकोर्ट भी CBI को फटकार लगा चुका है। हाल ही में CBI ने इस प्रकरण के पांचों आरोपियों राजेंद्र, लोकजन, दीपक, सुभाष और आशीष का गुजरात में लाई डिटेक्टर टेस्ट करवाया है।

गौर रहे कि इस मामले की जांच में अचानक तेजी लाते हुए कुछ दिन पहले CBI की टीम ने बिटिया के स्कूल से लेकर उसके घर तक दस्तक दी थी। बिटिया के सहपाठियों और उसके गांव के युवकों से CBI ने पूछताछ की थी। वहीं, 200 से अधिक संदिग्धों से पूछताछ कर चुकी है। साथ ही 70 से अधिक लोगों के खून के नमूने लेकर परीक्षण के लिए लिए गए हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams