News Flash
man swindler money

हमीरपुर में आया फ्रॉड का एक ओर मामला

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। हमीरपुर
जिला के बेरोजगार युवकों से विदेशों में रोजगार दिलाने के नाम पर ठगी होने का मामला सामने आया है। जहां युवकों को दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये ऐंठे गए। वहीं, युवकों को दुबई में नौकरी भी नहीं मिल पाई। सुजानपुर के भटेरा गांव निवासी राजेश कुमार व डिंपल कुमार ने अपने परिवार समेत जिला उप पुलिस अधीक्षक रेणू शर्मा से मुलाकात की और इस बावत अपनी शिकायत दर्ज करवाई। इस बारे उन्होंने उप पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि निशिकांत नाम के शख्स ने उन्हें दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की।

युवकों ने बताया कि बेरोजगारी के चलते वो काम की तलाश में तो थे ही और उन्हें निशिकांत नाम के शख्स ने दुबई में काम दिलवाने की बात कही। उन्होंने बताया कि इसकी एवज में उसने साढे तीन लाख रुपये अपने बैंक अकाऊंट एसबीआई खाता नंबर 33039370597 हमीरपुर में डाले और लगभग 80 हजार रुपये नकद भी वसूले। उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्ति 12 अप्रैल को उन्हें दिल्ली से दुबई ले गया।

डीएसपी से मामले में गहनता से छानबीन करने की मांग की है

13 अप्रैल को दुबई पहुंचे और 14 अप्रैल को दुबई हवाई अड्डे पर रहे और 15 अप्रैल मध्यरात्रि को फिर वापस दिल्ली ले आया। जिसके बाद वो लगातार गुमराह करता रहा कि आप लोग तीन, चार दिन दिल्ली में रुको आपका विजा लग जाएगा। युवकों ने बताया कि इसके बाद निशिकांत का कोई पता नहीं चला। उसकी काफी तलाश की। लेकिन उससे संपर्क नहीं हो पाया। कुछ दिन बाद जब वो दोबारा मिला तो उसने 10 मई को पैसे लौटाने की बात कही। बाद में भी वो पैसे देने को लेकर टालमटोल करता रहा।

आखिरकार निशिकांत ने ये कहकर पल्ला झाड़ लिया की उसने कोई पैसा नहीं लिया। जिस ऐजेंट से दुबई में विजा दिलाने की बात हुई थी वो पाकिस्तान का और वो इसके लिए खुद उससे बात कर लें। पीडित युवकों का कहना है कि बेरोजगार लोगों को यूं ही गुमराह कर ठगी करता आ रहा है। उन्होंने डीएसपी से मामले में गहनता से छानबीन करने की मांग की है और आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

इस संदर्भ में डीएसपी रेणू शर्मा ने बताया कि मामला उनके ध्यान में है और इसकी गहनता से छानबीन की जाएगी। उन्होंने युवकों से भी कहा कि इस तरह के धोखेबाजों से बचकर रहना चाहिए और विदेश जाने से पहले सारे तथ्यों की जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए। उन्होंने इस संबंध में थाना प्रभारी को मामले की छानबीन करने को कहा है।

यह भी पढ़ें – आंगनबाड़ी वर्कर-हेल्पर के लिए 15 तक करें आवेदन

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams