News Flash
Mother's ornaments sold by children in addiction

मंगलसूत्र तक नहीं छोड़ा, ड्रग्स तस्कर को बेचे 7 लाख के जेवर , पिता की शिकायत पर बच्चे और आरोपी तस्कर से पूछताछ

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला : नशे की चपेट में युवा क्या, अब बच्चे भी हैं। शिमला में कृष्णानगर में रहने वाले 14 साल के एक बच्चे ने नशे की लत को पूरा करने के लिए मां के 7 लाख के गहने ड्रग तस्कर को बेच दिए। और तो और मंगलसूत्र तक नहीं छोड़ा।

सोमवार को बच्चे का पिता अपने बेटे को लेकर सदर पुलिस थाना पहुंचा। पिता ने अपनी शिकायत में बताया कि उसके बेटे ने नशे की लत में पड़कर उसकी पत्नी के करीब 7 लाख रुपये के गहने बेच डाले। इसमें सोने के सेट से लेकर 4 अंगूठियां, नथ ,चूड़ी और कड़े शामिल थे। इतना ही नहीं हद तो तब हो गई जब उसने अपनी मां का मंगलसूत्र भी चोरी कर लिया। बीते तीन दिन पहले गायब हुए मंगलसूत्र के लिए जब परिवार वालों ने अलमारी टटोली तो पाया कि अन्य गहने भी वहां से गायब थे। करीब एक साल पहले नशा करने वाले साथियों के साथ पकड़े गए बच्चे पर पहले से ही पिता की नजरें थीं, लेकिन इकलौता होने के कारण उसे ज्यादा सख्ती से कभी पूछताछ नहीं हुई थी।

वहीं इस बार जब पिता ने सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि इसने ही वह गहने चुराए थे, जिससे उसने चरस खरीदी। बच्चे द्वारा थाने में पुलिस को दिए गए बयान में बताया गया है कि उसके ही दो दोस्तों ने उसे पहले भांग और फिर चरस की सिगरेट का आदी बनाया। कुछ समय पहले इन दोस्तों ने ही उसे पहले कृष्णानगर और अब लालपानी में रहने वाले ड्रग्स तस्कर से मिलाया। यह व्यक्ति बच्चे की नशे की लत को पहचान गया और आए दिन उसे नशे के लिए रुपयों की मांग करता रहा। उसके ही प्रभाव व धमकाने पर बच्चे ने अपने ही घर से चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। पुलिस ने आईपीसी की धारा 354 में मुकदमा दर्ज किया है। बच्चे का पिता एक इंश्योरेंस कंपनी में कार्यरत है। उधर बच्चे ने 9वीं क्लास में ही स्कूल छोड़ दिया है और अब आगे पढऩे का उसका कोई इरादा नहीं है।

“एक पिता ने अपने 14 साल के बेटे द्वारा अपने दोस्तों और नशा तस्कर के दबाव में आकर अपने ही घर से लाखों रुपये के गहने चोरी करने की शिकायत की है। बच्चे को नशा देने और उसे नशे के लिए गहने चोरी करने के आरोप में लालपानी से आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।”  -ओमापति जम्वाल, एसपी शिमला।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams