News Flash
sft caught thugs

एसटीएफ ने धरे ठग

मशीन से रुपये बाहर आते ही कस्टमर केयर में करते थे ट्रांजेक्शन फेल होने की शिकायत

हिमाचल दस्तक। गुरुग्राम
एटीएम से छेड़छाड़ कर बैंक से ठगी करने वाले 4 बदमाशों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। चारों बदमाश मेवात के नूंह और पिनगवां के रहने वाले हैं। बदमाशों ने बताया कि बस 4-5 सेकेंड में एटीएम से रुपये निकालकर पूरी वारदात को अंजाम देते थे। मशीन से रुपये बाहर आते ही कस्टमर केयर में कॉल कर ट्रांजेक्शन फेल होने की शिकायत करते थे। कुछ दिन में पूरी रकम उनके खाते में आ जाती थी। 2 साल से इसी तरह बैंक को चपत लगा रहे थे। बदमाशों के पास से 74 डेबिट कार्ड मिले हैं।

आरोपितों की पहचान मेवात नूंह के बूबलहेड़ी निवासी इकबाल, राहिल, वाहिद और पिनगवां के ढाणा निवासी सद्दाम के तौर पर हुई है। एसटीएफ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र समेत कई अन्य बैंकों के एटीएम पर ही यह गिरोह वारदात करता था।

मशीन में डेबिट कार्ड डालने के बाद अंदर नोटों की गिनती शुरू होने की आवाज आती तो ये लोग बिजली सप्लाई का स्विच निकाल देते थे। 4-5 सेकेंड बाद बिजली सप्लाई शुरू कर देते और रुपये निकल आते। फिर कस्टमर केयर में कॉल कर रुपये नहीं निकलने और बैंक खाते से कटने की शिकायत करते थे। एक सप्ताह में खाते में भी बैंक की ओर से रुपये आ जाते थे।

यह भी पढ़ें – फेसबुक पर दोस्ती, मंदिर में शादी अब बच्चों को बिलखता छोड़ भागा

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams