News Flash
paragliding kullu

डोभी में पैराग्लाइडिंग करते पेश आया हादसा

हिमाचल दस्तक, सुर्दशन ठाकुर। पतलीकूहल

जिला कुल्लू के ऊझी घाटी में डोभी के पास पैराग्लाइडिंग करते हुए एक पर्यटक की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार डोभी के पास पर्यटक पैराग्लाइडिंग कर रहा था। इस दौरान वह पैराग्लाइडर से गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि पायलट घायल बताया जा रहा है।

एसपी गौरव सिंह ने बताया कि डोभी के पास अरविंद पुत्र भास्कर निवासी चेन्नई जब पैराग्लाइडिंग कर रहा था। इस दौरान उसका नियंत्रण खो गया और वह खाई में जा गिरा, जबकि पायलट का भी इस दौरान पैराग्लाइडर से नियंत्रण खो गया। पैराग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसके बाद पायलट को भी चोटें पहुंची है। पायलट को घायल अवस्था में क्षेत्रीय अस्पताल लाया जा रहा है। मृतक व्यक्ति का शव खाई से निकालकर पुलिस पोस्टमार्टम के लिए कुल्लू ला रही है।

पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच में हादसे का कारण पर्यटक की सुरक्षा बेल्ट ठीक से न बंधी होने के कारण हुआ है, जिस कारण पर्यटक पैराग्लाइड से निकल कर खाई में जा गिरा और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

वहीं, डोभी में हुए पैराग्लाइडिंग हादसे में मृतक अरविंद (27) की पत्नी प्रीति ने पतलीकूहल थाना में एफआईआर दर्ज करवाई है। जिसके तहत वह सोमवार सुबह मनाली से कुल्लू घूमने के लिए निकले थे। रास्ते में डोभी काउंटर नंबर 369 पर वह पैराग्लाइडिंग करने के लिए रुके। जिसमें पायलट हरु राम के साथ अरविंद पैराग्लाइडिंग के लिए गए। मगर पैराग्लाइडिंग करते उनके पति अरविंद ऊपर से नीचे गिर गए और मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने आईपीसी की धारा 336, 304 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने मामले के पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक अरविंद के शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंपा जाएगा और आगामी कारवाई अमल में लाई जा रही है।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]