News Flash
women trafficked prostitution

ऊना में सामने आए एक मामले के बाद हुआ खुलासा

  • असम की युवती दिल्ली और पंजाब के बाद पहुंची ऊना
  • अब तक पांच लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारियां

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। ऊना
उपमंडल अंब के तहत एक गांव में असम की युवती द्वारा वेश्यावृत्ति की शिकायत के बाद बड़े अहम खुलासा हुआ है। पुलिस की जांच में सामने आया कि हिमाचल में भी दूसरे राज्यों से लड़कियों की तस्करी कर उन्हें वेश्यावृत्ति के धंधे में धकेला जा रहा है। असम की एक युवती को पहले दिल्ली फिर पंजाब के लुधियाना और जालंधर के बाद ऊना के एक गांव में बेच दिया गया। जहां युवती से जबरन वेश्यावृत्ति करवाई जाने लगी।

किसी तरह पीडि़ता पुलिस की शरण में पहुंची और आपबीती सुनाई जिसके बाद पुलिस ने ऊना में ही युवती से वेश्यावृत्ति का धंधा करवाने वाली दंपति को दबोचा और अब पंजाब के जालंधर से दो महिलाओं और एक पुरुष को गिरफ्तार किया है। पुलिस की माने तो युवती को बेचने का मुख्य आरोपी अभी तक पुलिस गिरफ्त से दूर है, जिसे जल्द ही पकड़कर जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

पीडि़ता ने अपनी आपबीती सुनाते हुए ने बताया कि उसे असम से दिल्ली काम करने के लिए लाया गया था। इसके बाद युवती को लुधियाना में बेच दिया गया, लेकिन लुधियाना में उससे गलत काम करवाया गया और उसके बाद उसे जालंधर भेज दिया गया और वहां भी उसे वैश्यावृति के धंधे में धकेल दिया गया। जालंधर से पीडि़ता को ऊना जिला के ही एक गांव की दंपति अपने साथ ले आए और जहां पर फिर से पीडि़ता को लोगों के सामने परोसने का धंधा शुरू कर दिया।

ऊना जिला की इस दंपति पर पहले भी वैश्यावृति का मामला दर्ज है।

युवती जब जहां से जाने की बात करती थी तो दंपति उसके साथ मारपीट करती थी। इस सबसे से तंग आकर एक दिन पीडि़ता इन लोगों के चंगुल से भाग निकली और पुलिस की शरण में पहुंचकर दंपति के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने शिकायत के बाद पहले दपंति को गिरफ्तार किया। दंपति से पूछताछ करने के बाद जालंधर से तीन लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल है।

क्या कहती है थाना प्रभारी

महिला पुलिस थाना की प्रभारी इंदु कुमारी ने बताया कि शिकायत के बाद पुलिस ने तुरंत दंपति को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद पीडि़ता के असम से ऊना पहुंचने की परतें खुली तो पंजाब के जालंधर से दो महिलाओं सहित तीन लोगों को दबोचा गया है। इस मामले में मुख्य आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है।

-चंद्रमोहन चौहान, ऊना।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams