accident bus

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में हादसा, 12 यात्री हुए घायल

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्रम रावत ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

देहरादून
उत्तराखंड के पौड़ी जिले में बस के गहरे खाई में गिर जाने से उसमें सवार 48 यात्रियों की मौत हो गई तथा 12 अन्य घायल हो गए। घायलों में से तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्रम रावत ने घटनास्थल पहुंचकर हालात का जायजा लिया। हादसा रविवार सुबह उस समय हुआ जब भवन से रामनगर जा रही निजी बस कबीन गांव के पास अचानक नियंत्रण खो बैठी और 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई। दुर्घटना में 45 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 3 अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

हादसे में 12 अन्य यात्री घायल हो गए हैं, जिनमें से 3 की हालत नाजुक बताई जा रही है। गंभीर रूप से घायल 3 यात्रियों को रामनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि अन्य घायल धूमाकोट के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती हैं। हादसे के समय बस में कुल 60 यात्री सवार थे। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी ने बताया कि पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीमों ने बचाव और राहत कार्य चलाया । प्रदेश के राज्यपाल डा. केके पाल और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बस हादसे पर गहरा दुख जताया है और जिला प्रशासन को पीडि़तों की समुचित देखभाल करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री रावत ने दुर्घटना में मारे गए यात्रियों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता राशि अविलंब उपलब्ध कराने को कहा है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को ये भी निर्देश दिए हैं कि आवश्यक होने पर घायलों को बेहतर उपचार हेतु देहरादून लाने के लिए हेलिकॉप्टर का प्रयोग भी किया जाए। मुख्यमंत्री ने मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं।

16 महिलाएं, 22 पुरुष, 10 छोटे बच्चे हादसे का शिकार

मरने वालों में 16 महिलाएं, 22 पुरुष और 10 छोटे बच्चे शामिल हैं। घटनास्थल पर ह्दय विदारक दृश्य देखकर हर कोई रो पड़ा। जिला प्रशासन की ओर से घटनास्थल पर ही पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपे गए।

प्रधानमंत्री ने जताया शोक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर की है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में हुए बस हादसे को लेकर बहुत दुखी हूं। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित ने भी ट्वीट के जरिए शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के पौड़ी-गढ़वाल में बस दुर्घटना में हुए जान के नुकसान के बारे में जानना बेहद दुखद है।

यह भी पढ़ें – काग्रेस की गड़बडिय़ों से सरकार ने मुंह फेरा

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams