narendra modi

भाजपा ने नोटबंदी की पहली वर्षगांठ कालाधन विरोध दिवस के रूप में मनाई

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नोटबंदी देश के सवा सौ करोड़ लोगों द्वारा कालाधन के खिलाफ लड़ी गई निर्णायक लड़ाई थी, जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई। भाजपा ने 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को बंद करने की घोषणा की पहली वर्षगांठ को कालाधन विरोध दिवस के रूप में मनाया है जबकि विपक्षी दलों ने इसे काला दिवस के रूप में मनाया।

मोदी ने कहा कि कालाधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार की ओर से उठाए गए कदमों को समर्थन देने के लिए वह भारत के लोगों का नमन करते हैं। प्रधानमंत्री ने नोटबंदी की पहली वर्षगांठ के अवसर पर कई ट्वीट किए। उन्होंने एक ट्वीट के जरिए एक लघु फिल्म पोस्ट की जिसमें इसके फायदों को बताया गया है।

उन्होंने लोगों से एक सर्वे में हिस्सा लेने का आग्रह किया जो नरेंद्र मोदी एप पर उपलब्ध है, साथ ही कालाधन एवं भ्रष्टाचार को समाप्त करने के सरकार के प्रयासों के बारे में भी अपनी राय बताएं।

बेरोजगारों के गुस्से से बचने को फैलाई सांप्रदायिक नफरत – राहुल

नई दिल्ली। नोटबंदी के एक साल होने के मौके पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा प्रहार किया। राहुल ने पीएम मोदी पर देश की आर्थिक ताकत बिगाडऩे और बेरोजगारी के कारण युवाओं में भड़के गुस्से को ‘सांप्रदायिक नफरत’ में बदलकर देश को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने अंग्रेजी अखबार में ‘मोदी के सुधारों के कारण भारत के आर्थिक कौशल का सफाया’ शीर्षक से लेख लिखा है।

इसमें उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण भारत की जीडीपी 2 फीसदी घट गई, असंगठित श्रम क्षेत्र तबाह हो गया। राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी ने अपने इस फैसले से एक समय फल-फूल रही अर्थव्यवस्था के प्रति विश्वास का सफाया कर दिया है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams