News Flash
kingfisher airlines

संबित पात्रा बोले कंपनी को बचाने के लिए किया राहत भरा सौदा

नई दिल्ली
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा ने वीरवार को आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती संप्रग सरकार ने कर्ज में डूबी किंगफिशर एयरलाइंस को बनाए रखने के लिए उसके साथ राहतभरा सौदा किया। भाजपा ने आरोप लगाया कि ऐसा लगता था कि उक्त एयरलाइन शायद गांधी परिवार के स्वामित्व वाली है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से बातचीत में राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए एक हवाला कारोबारी के कथित इकबालिया बयान को पेश किया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस प्रमुख के उस मुखौटा कंपनी से संबंध थे।

उन्होंने दावा किया कि किंगफिशर एयरलाइन ओर उसके प्रायोजक विजय माल्या के मामले में राहुल गांधी बचाव की स्थिति में रहे और पूरे गांधी परिवार ने एयरलाइन से यात्रा की और उनकी यात्रा को मुफ्त में बिजनेस क्लास में उन्नत किया गया। पात्रा ने कहा कि पूरा गांधी परिवार वास्तव में राहतभरे सौदे के तहत माल्या और किंगफिशर की मदद कर रहा था। भाजपा प्रवक्ता ने इस संदर्भ में एयरलाइन को बैंकों द्वारा दिए गए कर्ज से जुड़े अनेक दस्तावेज प्रस्तुत किए।

उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक आफ इंडिया और स्टेट बैंक आफ इंडिया के बीच अनेक पत्रों की शृंखला रही। इससे स्पष्ट है कि किस प्रकार से सोनिया गांधी के तहत पूर्व सरकार किंगफिशर एयरलाइन को लेकर पक्षपातपूर्ण रही और सभी नियमों एवं नियमनों को ताक पर रख दिया गया। भाजपा प्रवक्ता से विजय माल्या द्वारा भारत छोडऩे से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात के दावे के आलोक में राहुल गांधी द्वारा इस मामले की जांच की मांग के बारे में पूछा गया था। उन्होंने कहा कि कभी कभी ऐसा लगता है कि एयरलाइन का स्वामित्व माल्या के पास नहीं छद्म रूप में गांधी परिवार के पास था।

माल्या-राहुल के बीच झूठ की जुगलबंदी : पीयूष गोयल

वित्त मंत्री के इस्तीफे की राहुल गांधी की मांग के बीच अरुण जेटली का बचाव करते हुए भाजपा ने कहा कि भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या एक अपराधी है और उसकी बातों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि राहुल गांधी और विजय माल्या के बीच में झूठ गढऩे की जुगलबंदी है।

यह भी पढ़ें – माल्या पर सियासी घमासान

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams