News Flash
harmanpreet kaur

फर्जी डिग्री मामला

नई दिल्ली
पंजाब सरकार ने डिग्री विवाद उठने के कारण महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उनसे डीएसपी पद वापस ले लिया है। हरमनप्रीत की स्नातक की डिग्री फर्जी पाई गई है, जिसके चलते सरकार ने यह कड़ा फैसला लिया।

सूत्रों के अनुसार उन्हें कांस्टेबल की नौकरी मिल सकती है। राज्य की मोगा निवासी और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत को गत एक मार्च को स्वयं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने एक कार्यक्रम में राज्य पुलिस में डीएसपी के रूप में ज्वाइन कराया था, लेकिन चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ की स्नातक की जो डिग्री उसने नौकरी के लिए पंजाब पुलिस को दी वह जांच में फर्जी पाई गई। विवि ने पंजाब सरकार को भेजी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि डिग्री पर जो पंजीकरण संख्या दर्शाई गई है वह उसके रिकॉर्ड में नहीं है।

हरमनप्रीत पर नहीं होगी कानूनी कार्रवाई

सूत्रों के अनुसार राज्य सरकार इस मामले में नरम रवैया अपनाते हुए हरमनप्रीत के खिलाफ एफआईआर या अन्य कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करेगी। बताया जाता है कि हरमनप्रीत की शैक्षिक योग्यता अब सीनियर सेकेंडरी रह जाने के बाद राज्य सरकार ने उसे कांस्टेबल पद पर नियुक्ति की पेशकश की है। उन्होंने कहा है कि भविष्य में जब कभी वह स्नातक की योग्यता हासिल कर लेगी, तो उसे पुन: डीएसपी पद पर नियुक्त किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें – टाटा मोटर्स ने जून में बेचे एक लाख से ज्यादा वाहन

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams