News Flash
internship tips

बेहतरीन इंटर्नशिप

प्रोफेशनल दौर में पढ़ाई के बाद हर किसी को नौकरी चाहिए होती है, लेकिन नौकरी मिलना ज्यादा मुश्किल हो गया है। ऐसे में पढ़ाई करने के दौरान और उसके बाद इंटर्नशिप करना फायदेमंद हो सकता है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि बेहतरीन इंटर्नशिप कैसे हासिल की जा सकती है…

खुद को पॉजिटिव रखें

हो सकता है कि आप इंटर्नशिप न मिलने की वजह से परेशान रहते हों, लेकिन अपनी हताशा को जाहिर न करें। इंटर्नशिप मिलने के बाद भी पॉजिटिव रहने पर नौकरी की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

पहले से ही प्लानिंग करें

यदि आप अपनी पसंदीदा कंपनी में इंटर्नशिप करके काम सीखना चाहते हैं तो आपको हमेशा ही अपडेट रहना होगा। उस कंपनी की वेबसाइट और सोशल मीडिया पेज को देखते रहना भी फायदेमंद हो सकता है।

कंपनी के बारे में सबकुछ पता कर लें

आप अगर किसी कंपनी के लिए अप्लाई करने की चाह रखते हैं, तो वहां आपसे कंपनी से जुड़े सवाल पूछे जा सकते हैं। ऐसे में उस कंपनी का बैकग्राउंड चेक करना फायदेमंद हो सकता है।

रिज्यूम और कवर लेटर पर ध्यान दें

आजकल नौकरियां और इंटर्नशिप किसी सिफारिश के बजाय कवर लेटर और रिज्यूम के दम पर मिलती है। ऐसे में किसी जानकार या फिर विशेषज्ञ की मदद लेना फायदेमंद होगा।

स्पेलिंग और ग्रामर की गलतियां न करें

अब इस बात की समझ तो सबको ही होगी कि स्पेलिंग और ग्रामर की गलतियों से रिज्यूम पर क्या फर्क पड़ सकता है। आप अपना ब्योरा साफ-सुथरी राइटिंग और ग्रामर में लिखें।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams