results of SOS exam

52.41 प्रतिशत रहा परीक्षा परिणाम

हिमाचल दस्तक। धर्मशाला
शिक्षा बोर्ड धर्मशाला द्वारा संचालित की गई राज्य मुक्त विद्यालय SOS के तहत दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। यह परीक्षा सितंबर माह में आयोजित की गई थी। इसमें कुल 13842 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। इसमें 7254 उत्तीर्ण हुए हैं, जबकि 5401 परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम रि-अपीयर रहा। यह परीक्षा परिणाम 52.41 प्रतिशत रहा। जिन परीक्षार्थियों ने पुनर्मूल्यांकन/ पुनर्निरीक्षण के लिए आवेदन करना है वे अपने अध्ययन केंद्र के माध्यम से केवल ऑनलाइन 15 नवंबर तक 400 रुपये सहित पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

पुनर्निरीक्षण के लिए 300 रुपये प्रति विषय की दर से शुल्क जमा करवा कर अपना आवेदन पत्र शिक्षा बोर्ड में जमा करवा सकते हैं। शिक्षा विभाग के अध्यक्ष बलवीर तेगटा ने बताया कि कोई भी आवेदन आफॅ लाइन स्वीकार नहीं होगा। जिन परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम रि-अपीयर रहा है या जो परीक्षार्थी श्रेणी सुधार की परीक्षा देना चाहते हैं, ऐसे परीक्षार्थी मार्च, 2018 के लिए बिना किसी देरी शुल्क 30 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

विलंब शुल्क सहित 250 रुपये 15 दिसंबर तक और 500 रुपये 30 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। जिन परीक्षार्थियों की पांच साल की समय अवधि समाप्त हो चुकी है व परीक्षा परिणाम अनुत्तीर्ण घोषित हुआ है, वे परीक्षार्थी मार्च, 2018 की परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऐसे परीक्षार्थी अपने अध्ययन केंद्र के माध्यम से पुन: पंजीकरण करवा सकते हैं।

आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थियों का सुविधा के लिए बोर्ड कार्यालय के कार्य दिवस के दौरान दूरभाष संख्या-01892-242199 पर सुबह 10 बजे से लेकर सायं के पांच बजे तक परीक्षा परिणाम से संबंधित जानकारी प्राप्त की जा सकती है। वहीं, बोर्ड की वेबसाइट पर भी परिणाम को देख सकते हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams