News Flash
hpbose datesheet

4 से 13 दिसंबर तक होगा संचालन

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। धर्मशाला

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों की 5वीं, 8वीं और 9वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी है। परीक्षाओं का आयोजन 5 से 13 दिसंबर तक प्रात:कालीन सत्र में किया जाएगा। स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डा. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि 5वीं की परीक्षा 4 से 11 दिसंबर तक, 8वीं की परीक्षा 5 से 13 सितंबर तक और 9वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा 4 से 13 दिसंबर तक किया जाएगा।

किस दिन होगी किस विषय की परीक्षा

शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों में 5वीं की परीक्षा में 5 दिसंबर को हिंदी, 7 दिसंबर को अंग्रेजी, 9 दिसंबर को गणित और 11 दिसंबर को पर्यावरण शिक्षा विषय की परीक्षा होगी। 8वीं कक्षा की परीक्षा में 5 दिसंबर को विज्ञान, 6 दिसंबर को कला(ड्राइंग, चित्रकला एवं अप्लाइड आर्ट), गृह विज्ञान, स्वर संगीत, वाद्य: संगीत, पंजाबी, उर्दू, 7 दिसंबर को हिंदी, 9 दिसंबर को गणित, 10 दिसंबर को संस्कृत, 11 दिसंबर को सामाजिक विज्ञान, 12 दिसंबर को हिमाचल की लोक संस्कृति और योग, जबकि 13 दिसंबर को अंग्रेजी विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

9वीं कक्षा की परीक्षा में 4 दिसंबर को अंग्रेजी, 5 दिसंबर को कला-बी, 6 दिंसबर को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, 7 दिसंबर को कला-ए(स्केल और ज्यामिति), स्वर संगीत, वाद्य: संगीत, गृह विज्ञान, वाणिज्य (एलिमेंटस आफ बिजनेस/एलिमेंटस आफ बुक कीपिंग एवं अकाउंटेंसी/टाइप राइटिंग अंग्रेजी या हिंदी), अर्थशास्त्र, कम्प्यूटर साइंस, ऑटोमोबाइल्स, सिक्योरिटी, रिटेल, इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी एनेबल्ड सर्विसिस (आईटीईएस)।

एग्रीकल्चर, ट्रेवल एंड टूरिज्म, टेलीकॉम, फिजिकल एजुकेशन, बीएफएस (बैंकिंग, फायनांस सर्विसिस एंड इंश्योरेंस), प्लंबर, ब्यूटी एंड वेलनेस, इलेक्ट्रोनिक्स, अपारेल्स, 9 दिसंबर को गणित, 10 दिसंबर को संस्कृत, उर्दू, तमिल, तेलगू, पंजाबी, 11 दिसंबर को हिंदी, 12 दिसंबर को फायनांसियल लिटरेसी और 13 दिसंबर को सामाजिक विज्ञान की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]