News Flash
model cat gallinger

सावधान – टैटू का शौक कर सकता है आपकी जिंदगी बर्बाद

आज कल के दौर में टैटू बनवाने का क्रेज़ लोगो में दिन बदिन बढ़ता जा रहा है। युवा पीढ़ी टैटू बनवाने के लिए हमेशा क्रेजी रहती है। लोगों में टैटू एक बहुत बड़ा फैशन बन चुका है। आजकल कई लोग ऐसे हैं जिनमें टैटू का क्रेज है। वो शरीर के अधिकतर हिस्से पर टैटू बनवा लेते हैं। यह क्रेज अगर एक सीमा तक हो तो ही ठीक है, बढ़ने पर यह आपकी जिंदगी पूरी तरह खराब तक कर सकता है। हाल ही में ऐसा एक मामला सामने आया है जिसमें एक मॉडल को अपनी आंख की रोशनी तक गंवानी पड़ गई।

कनाडाई मॉडल कैट गैलिंगर

जी हां हम बात कर रहे हैं कनाडाई मॉडल कैट गैलिंगर की, गैलिंगर को टैटू का इतना शौक है कि उन्होंने अपने शरीर पर कई टैटू बनवाए हुए हैं, लेकिन उनका यह शौक इतना बढ़ गया कि उन्होंने अपना आंख के अंदर भी टैटू बनवा लिया। 24 साल की कैट ने अगस्त में अपनी आंख में टैटू बनवाया था। उनकी आंखों की पुतलियों का रंग हरा है इसलिए उन्होंने अपनी आंख के सफेद हिस्से को पर्पल रंग करवाने के लिए आंखों में टैटू बनवाया।model cat gallinger

कैट ने बताया कि एरिक ब्राउन नाम के टैटू आर्टिस्ट ने ये टैटू बनाने में गलती कर दी जिसके चलते उनकी आंखों की रोशनी आंशिक रूप से चली गई। कैट की आंखों में इतनी परेशानी होने लगी कि टैटू बनाने में इस्तेमाल की गई पर्पल इंक आंख से बाहर आने लगी और उनकी आंख सूज भी गई। ओर आंखों में निरंतर दर्द रहने लगा। उन्हें आंखें खोलने में भी परेशानी होने लगी।

कैट हमेशा से बॉडी मॉडिफिकेशन चाहती थीं, उन्होंने अपने शरीर पर कई टैटू बनवाए

जब कैट डॉक्टर के पास आंख दिखाने के लिए गईं तो उन्हें पता चला कि उनकी आंख खराब हो गई है। एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए कैट ने बताया कि वो हमेशा से बॉडी मॉडिफिकेशन चाहती थीं इसलिए उन्होंने अपने शरीर पर कई टैटू बनवाए हुए हैं और इसीलिए उन्होंने आंख में टैटू बनवाया था।

देखा जाये तो कैट के शरीर पर कुल 25 टैटू हैं। उन्होंने बताया कि उनके कई दोस्तों ने आंख में टैटू बनवाया है जिनसे उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई।कैट ने खुद अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी कि आंख में टैटू बनवाने से उनकी आंख की रौशनी चली गई है। उन्होंने बताया कि मैं यह पोस्ट अपनी परेशानी की वजह से नहीं बल्कि लोगों को जागरुक करने के लिए कर रही हूं। क्योकिं कैट नही चाहती की उनके बाद कोई ओर इस तरह टैटू की वजह से अपनी आंखों की रौशनी खो दे।model cat gallinger

कैट अपनी आंख के इलाज के लिए जा रहीं है डॉक्टर के पास

कैट अपनी आंख के सही इलाज के लिए डॉक्टर के पास जाती हैं और सारी जानकारी अपने फेसबुक पर शेयर करती हैं। उनका कहना है कि अगर आप नहीं चाहते कि आपको इस तरह की कोई परेशानी हो तो अपने शरीर के साथ किसीस भी तरह के एक्सपेरिमेंट करने से पहले उस पर ठीक तरह से रिसर्च कर लें। कैट का यह पोस्ट वायरल हो गया है। कुछ लोगों का कहना है कि इसमें कैट की ही गलती है। उनके पोस्ट को अब तक 4 हजार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं। ओर कैट को खुशी है की लोग उनकी इस घटना से सीख ले रहें हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams