sonakshi sinha

सोनाक्षी फिल्म ‘दबंग-3’ का भी हिस्सा

सोनाक्षी सिन्हा की इस साल दो फिल्में आई थीं, ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’ और ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’, दोनों ही फिल्मों को सफलता नहीं मिली। हाल ही में वह फिल्म ‘कलंक’ में नजर आई थीं, इस फिल्म में उनका सेकेंड लीड था क्योंकि आलिया लीड रोल में थीं। लेकिन सोनाक्षी सिन्हा का रोल भी दमदार था, वह अपने एक्सप्रेशन, एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहीं। सोनाक्षी फिल्म ‘दबंग-3’ का भी हिस्सा हैं। प्रस्तुत हैं सोनाक्षी सिन्हा से हुई बातचीत के मुख्य अंश…

आप अब तक लीड रोल करती थीं लेकिन फिल्म ‘कलंक’ में सेकेंड लीड किया। क्या करियर के लिहाज से यह डिसीजन ठीक था?

पहली बात फिल्म में कोई भी फस्र्ट या सेकेंड लीड नहीं है। हर कलाकार के किरदार की अपनी अलग अहमियत है। मेरा रोल फिल्म ‘कलंक’ में एक ऐसी पत्नी का था, जो कैंसर से पीडि़त है और मरने से पहले अपने पति की दूसरी शादी करवाती है, वह अपने पति को खुश देखना चाहती है। इस किरदार को निभाना बहुत मुश्किल था, इसमें मुझे दर्द भरे इमोशन दिखाने थे। जब एक इंसान मरने वाला होता है और अपनो को खो रहा होता है तो उसकी क्या हालत होती है, इस बात को अपने चेहरे पर, इमोशन में, डायलॉग के जरिए दिखाना था। इस तरह फिल्म में मेरा रोल लंबा न होते हुए भी असरदार था।

सुनने में आया है कि आपके किरदार को मिली तारीफ से आलियानाराज हैं?

आलिया ऐसी बिल्कुल नहीं है। वह इनोसेंट, बबली लड़की है। हमने सेट पर बहुत मस्ती की। मैं, आदित्य, वरुण और आलिया जब भी सेट पर साथ में होते थे तो शूटिंग कम मस्ती ज्यादा होती थी। आलिया किसी से नाराज नहीं होती है, वह एक उम्दा एक्ट्रेस है, कुछ ही सालों में इंडस्ट्री में आलिया ने अपने लिए खास जगह बनाई है। वह किसी से जलने, इनसिक्योर होने वाली इंसान नहीं है।

इस फिल्म में माधुरी दीक्षित और संजय दत्त भी थे। उनके साथ वॄकग एक्सपीरियंस कैसे रहे?

दोनों के साथ वॄकग एक्सपीरियंस अच्छा रहे। संजू सर तो बहुत शांत स्वभाव के हैं, माधुरी मैम हमारी तरह ही मस्ती करती हैं। मैं तो माधुरी मैम की बहुत बड़ी फैन हूं। जब मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला तो बहुत ही खुश हुई। हालांकि हमारे साथ में सीन ज्यादा नहीं थे, फिर भी उनके साथ जितने सीन करने को मिले, वो यादगार हैं।

अगर आपके शुरुआती करियर की बात करें तो फिल्म ‘दबंग’ से लेकर अब तक के करियर के दौरान आपने अपने लुक्स पर भी काफी मेहनत की है। पहले के मुकाबले अब आप काफी स्लिम भी हो गई हैं। क्या ऐसा करना आप जरूरी समझती हैं?

हां, एक्टर्स का अच्छा दिखना जरूरी है। छोटा पर्दा हो या बड़ा, हर जगह अच्छे कलाकार हैं। ऐसे में अगर हम काम और लुक्स को लेकर अलर्ट नहीं रहेंगे तो हमें कुछ समय बाद ही घर बैठना पड़ेगा। मैंने यही सोचकर एक्टिंग के साथ-साथ अपने लुक्स पर पूरा ध्यान दिया।

फिल्म ‘दबंग-3’ में आपके रोल में क्या कुछ नया देखने को मिलेगा?

फिल्म ‘दबंग-3’ बहुत ही अच्छी बन रही है, अभी मैं इसके बारे में ज्यादा तो नहीं बता पाऊंगी लेकिन इतना ही कह सकती हूं कि यह मेरी पहली फिल्म ‘दबंग’ की तरह ही दर्शकों को पसंद आएगी। रोल रज्जो का ही है।

कुछ समय पहले आपके शादीकरने की खबरें आ रही थीं। क्या शादी की प्लानिंग है?

फिलहाल मेरा शादी का इरादा नहीं है, न ही मैं किसी रिलेशनशिप में हूं। मैं जब भी शादी करूंगी, बड़े धूम-धाम से करूंगी और आप सबको बता कर करूंगी।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams