News Flash
actress vidhaya balan

विद्या बालन ने कहा मेरी हमेशा से हेल्दी बॉडी रही है

विद्या बालन बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं, उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं। लेकिन वह एक बात से हमेशा परेशान रहती हैं कि लोग किसी एक्टर के टैलेंट से ज्यादा उसके फिगर और लुक को इंपॉर्टेंस देते हैं। इस बारे में अपने मन की बात साझा कर रही हैं विद्या बालन…

जब से मैंने होश संभाला, तब से लेकर अब तक एक ही सवाल को बार-बार सुना है- अरे तुम पहले से मोटी हो या तुम्हारा वजन बढ़ गया है। ऐसी बात सुनकर लगता है कि क्या किसी इंसान का नेचर-टैलेंट उसके लुक, फिगर के आगे मायने नहीं रखती है? कोई लड़की मोटी होने लगे तो लोग उसका रिजन जानने की कोशिश करते हैं।

जबकि हम सब जानते हैं कि हर किसी का शरीर एक जैसा नहीं होता, कुछ लोग जरा भी ज्यादा नहीं खाते तो भी मोटे हो जाते हैं और कुछ लोग सब कुछ खाते हुए भी स्लिम ट्रिम रहते हैं। इस बात को जानने के बाद भी कई लोग सामने वाले को मोटे होने पर कमेंट, सजेशन देना नहीं भूलते हैं। अगर मैं अपनी बात करूं तो मैं कभी भी पतली नहीं थी।

मेरी हमेशा से हेल्दी बॉडी रही है। जिसके चलते मुझे इंडस्ट्री वालों से लेकर मीडिया तक ने टारगेट किया। अगर मेरा जरा-सा भी वजन बढ़ जाए तो सोशल मीडिया पर लोग ट्रोल करने लगते हैं। तब मैं सोचती हूं कि क्या एक कलाकार को उसके टैलेंट से आंकने की बजाय उसके फिगर से जज किया जाता है, ऐसा होना तो नहीं चाहिए। मैंने हेल्दी बॉडी के साथ ही ‘डर्टी पिक्चर’ और ‘तुम्हारी सुल्लू’ जैसी सफल फिल्में दी हैं। मैं मानती हूं कि किसी का पतले होने से ज्यादा जरूरी हेल्दी रहना है, मैं भी अपने हेल्थ पर पूरा ध्यान देती हूं।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams