amitabh jaya property

अमिताभ और जया की कुल संपत्ति को लेकर खुलासा हुआ है…

बॉलीवुड के महानायक अभिताभ बच्चन का हर कोई दीवाना है। बच्चा हो या बड़ा हर कोई बिग बी के अंदाज का दीवाना है। लोग बिग बी को एक तरह से फिल्म इंडस्ट्री के भगवान के तौर पर पूजते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन कितनी संपत्ति के मालिक हैं। बता दें कि हाल ही में अमिताभ और जया की कुल संपत्ति को लेकर खुलासा हुआ है…

शपथ पत्र में हुआ संपत्ति का खुलासा…

बता दें कि हाल ही में जया बच्चन ने राज्यसभा के लिए समाजवादी पार्टी की ओर से नामांकन दाखिल किया है। इस नामांकन पत्र में जया बच्चन ने अपनी कुल संपत्ति का ब्योरा दिया है। बताया जा रहा है कि मौजूदा वक्त में अमिताभ और जया के पास कुल 10.01 अरब यानी कुल 1000 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है। यहीं नहीं दोनों के पास कई शहरों में घर और प्रापर्टीज हैं।

छह सालों में डबल हुआ पैसा…

आपको बता दें कि बीते 6 सालों में इस स्टार कपल की संपत्ति में दुगना इजाफा हुआ है। बता दें कि साल 2012 में अमिताभ और जया के पास कुल 500 करोड़ रुपए की संपत्ति थी और इसी साल दोनों 1000 करोड़ के मालिक बन गए है। यानी केवल 6 सालों के अंदर ही इन दोनों का पैसा डबल हो गया है।

देश-विदेशों में भी है चल-अचल संपत्ति…

बता दें अमिताभ और जया के पास मौजूदा वक्त में 460 करोड़ रुपए से ज्यादा की अचल संपत्ति है और इसके अलावा 540 करोड़ रुपए की चल संपत्ति है। इसके अलावा दोनों के लंदन, फ्रांस, दुबई और पेरिस सहित देश-विदेश के 19 बैंकों में अकाउंट हैं। इसके अलावा दोनों के पास 62 करोड़ की ज्वैलरी है।

गाडिय़ों के भी ये बहुत शौकीन हैं। इनके पास 13 करोड़ की 12 गाडिय़ां हैं। इसके अलावा भी दोनों के पास छोटी-छोटी चीजें हैं, जिनका दाम भी करोड़ों रुपयों में हैं ।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams