News Flash
Now big screen films will be shot in Lahaul-Spiti, Amitabh Bachchan will come to shoot next month

बॉलीवुड स्टार को प्रदेश सरकार देगी स्टेट गेस्ट का दर्जा

मोहन कपूर। केलांग : जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में अब बड़े पर्दे की फिल्मों की शूटिंग होगी। नबंवर में जिले में बड़े पर्दे की फिल्म की शूटिंग प्रस्तावित है। नबंवर माह में बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन एक फिल्म की शूटिंग के लिए लाहौल आ रहे हैं। प्रदेश सरकार भी अमिताभ बच्चन को स्टेट गेस्ट का दर्जा देगी।

इस बारे में फिल्म को-ऑर्डिनेटर अनिल कायस्था ने बताया कि लाहौल एवं स्पीति में काफी ऐसे रमणीय स्थल हैं, जहां पर फिल्मों की शूटिंग को किया जा सकता है। वहीं, लाहौल में जब फिल्मों की शूटिंग होगी तो यहां के नेचर को देखने के लिए बाहरी राज्यों के लोग भी यहां पर पहुंचेंगे। इससे जिले में पर्यटन कारोबार को भी काफी बढ़ावा मिलेगा। कृषि मंत्री डॉ. राम लाल मार्कंडेय ने भी बॉलीवुड स्टार्स का यहां फिल्म की शूटिंग करने पर स्वागत किया है। उन्होंने कहा इससे यहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। लाहौल पहुंचने पर बिग बी का पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत किया जाएगा।

मार्च में करण जौहर करेंगे फिल्म की शूटिंग

अगले साल मार्च माह में एक बड़े पर्दे की फिल्म की शूटिंग को लेकर करण जौहर भी लाहौल पहुंच रहे हैं। वे फिल्म की शूटिंग के लिए सिस्सू व इसके आसपास की जगहों का चयन कर चुके हैं। ऐसे में लाहौल-स्पीति के लोग गदगद हैं कि आने वाले समय में उनके पर्यटन कारोबार को भी काफी बढ़ावा मिलेगा। बता दें कि करण जौहर जिस फिल्म की शूटिंग करने के लिए लाहौल पहुंच रहे है, उनके साथ उस फिल्म के करीब 180 कू्र मेंबर भी पहुंच रहे हैं।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]