PV Sindhu Biopic

पिछले काफी समय से ऐसी चर्चा है कि चैंपियन बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु पर बायॉपिक बनेगी। अब इस फिल्म को प्रड्यूस कर रहे सोनू सूद ने बताया है कि इसकी स्क्रिप्ट तैयार हो चुकी है और जल्दी ही इसकी शूटिंग शुरू हो जाएगी। लगभग 2 साल पहले ऐक्टर सोनू सूद ने यह घोषणा की थी कि वह बैडमिंटन में ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीत चुकीं स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु की बायॉपिक को प्रड्यूस करेंगे। तब उन्होंने बताया था कि इस फिल्म का टाइटल ‘सिंधु’ होगा। अभी तक इस फिल्म शूटिंग शुरू नहीं हुई है।

अब सोनू ने बताया है कि फिल्म में देर क्यों हुई और यह कब शुरू होगी। अब यह फिल्म इस साल के अंत तक शुरू हो जाएगी। सोनू ने कहा, ‘किसी भी बायॉपिक को बनाने में सबसे बड़ी मुश्किल उसे लिखना और उसकी कास्टिंग करना होता है। फाइनली अब इसकी स्क्रिप्ट तैयार हो गई है। अगर आपको पीवी सिंधु जैसी खिलाड़ी की कहानी बतानी है तो आपको इसके साथ न्याय करना होगा। हम इसे गलत तरीके से नहीं दिखा सकते हैं।

PV Sindhu Biopic

सिंधु के इस फिल्म से जुड़ाव के बारे में सोनू ने कहा, ‘सिंधु इस बायॉपिक से नजदीक से जुड़ी हुई हैं। मैं उनसे कई बार मिला हूं। इसके अलावा मैं उनके कोच पुलेला गोपीचंद से भी मिला हूं। फिल्म के राइटर्स ने सिंधु की फैमिली, दोस्तों और अन्य खिलाड़ियों के साथ काफी वक्त गुजारा है। इस रिसर्च के जरिए हमने एक बेहतरीन स्क्रिप्ट तैयार की है।

फिल्म में सिंधु और उनके कोच के रोल के लिए ऐक्टर्स के बारे में पूछे जाने पर सोनू ने कहा, ‘आप ऐसे वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी के रोल में ऐसे ऐक्टर को ले सकते हैं जो इस खेल को समझ सकता हो। मुझे अभी नहीं पता कि सिंधु का रोल कौन निभाएगा लेकिन हां, हमारी पहली चॉइस दीपिका पादुकोण हैं क्योंकि वह इस खेल को अच्छी तरह जानती हैं। मैंने उनसे अभी तक संपर्क इसलिए नहीं किया है क्योंकि मैं पहले स्क्रिप्ट फाइनल कर लेना चाहता था। अब हमने दीपिका को फिल्म की स्क्रिप्ट दे दी है।

पुलेला गोपीचंद के रोल के बारे में सोनू ने कहा, ‘मैं इस रोल को निभाने की योजना बना रहा हूं। मुझे पता है कि उनके ऊपर भी एक बायॉपिक बन रही है। लेकिन जहां उनकी कहानी खत्म होती है वहीं से सिंधु की कहानी शुरू होती है। वह सिंधु के गुरु हैं और सिंधु के साथ उनकी बॉन्डिंग बेहद खास है। मैं इस फिल्म का पार्ट बनना चाहता हूं और उम्मीद है यह रोल मुझे ही मिलेगा।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams