News Flash

हिमाचल दस्तक । पधर : उपमंडल पधर की ग्रांम पंचायत कुफरी के झकड़वाहन गांव में जंगली मादा तेंदुए ने एक गाय के बच्चे को अपना शिकार बनाया है । जानकारी देते हुए झकड़वाहन गांव के कुंदन लाल ने बताया कि शनिवार रात को मेरी पालतू गाय के बछड़े पर तेंदुए ने हमला कर घायल कर दिया था ।

हालांकि कुफरी में तैनात वेटनरी फार्मासिस्ट को बुलाकर घायल बछड़े का इलाज भी करवाया गया , लेकिन दूसरे दिन वह मर गया । कुंदन लाल ने इस सम्बंध में स्थानीय वन रक्षक को भी जानकारी मुहैया करवा दी गयी है । कुंदन ने बताया कि उसके बाद मादा तेंदुआ ओर उसका एक बच्चा दो दिन बाद मेरे घर के पास पहुंच गए थे । उन्होंने बताया कि मेरी पत्नी और बच्चो द्वारा शोर शराबा करने के बाद वह दोनों यहां से भाग गए । कुंदन लाल ने बताया कि उस रात मेरी पत्नी ओर बच्चे घर पर अकेले थे और रात दुसरो के घर पर गुजारनी पड़ी ।
उन्होंने बताया कि मादा तेंदुआ ओर उसका बच्चा कई ग्रामीणों को भी रास्ते मे मिल चुका है । इस घटना के बाद इलाके के लोग डरे सहमे हुए है । उन्होंने बताया कि इस बारे में वन विभाग के कर्मचारियों ने आज दिन तक कोई भी कार्यवाई नही की । उन्होंने वन विभाग से इस मादा तेंदुए को पकड़ने की गुहार लगाई है ताकि भविष्य में लोगो के पालतू जानवरों ओर लोगो को नुकसान न पहुंचे ।
वही वन रक्षक कुफरी कुशाल ठाकुर ने बताया कि इस सम्बंध में रेज ऑफिसर को बता दिया गया है और लोगो को अपनी सुरक्षा बरतने की हिदायत दी गयी है । उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में पिंजरा लगाने की आवश्यकता पड़ी तो पिंजरा लगा कर तेंदुए को पकड़ा जाएगा ।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams