News Flash

बजरंग दल प्रांत शौर्य प्रशिक्षण वर्ग संपन

हिमाचल दस्तक। बिलासपुर : बिलासपुर के सरस्वती विद्या मंदिर निहाल सेक्टर में चले रहे बजरंग दल प्रांत शौर्य प्रशिक्षण वर्ग हो गया। जिसमें में बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक सोहन सिंह सोलंकी मुख्य तौर पर उपस्थित रहे ।

उन्होंने आए हुए शिक्षार्थियों का बौद्धिक दिया तथा बजरंग दल का वर्ग क्यों किया जाता है । इसके बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारत एक बहुत ही सौभाग्यशाली वैभवशाली देश है जिसका मूल धर्म हिंदू है, और हिंदू एक जीवन जीने की सभ्यता एक जीवन जीने की कला है, एक जीवन जीने की सभ्यता और कला है ,भारत में रहने वाला प्रत्येक व्यक्ति हिंदू है। आज जो तथाकथित और धर्म से ताल्लुक रखते हैं वह भी पूर्व समय में हिंदू थे और आज भी वह हिंदू हैं लेकिन अपने मार्ग से भटक चुके हैं ।

उन्होंने सेवा सुरक्षा और संस्कार बजरंग दल का मूल वाक्य है । इसके बारे में विस्तृत तौर पर चर्चा की उदाहरण के जरिए शिक्षार्थियों को प्रत्येक चीज बताई आज इस अवसर पर सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुभाष ठाकुर, भाजपा नेता डॉ अश्वनी कुमार डोगरा, पुरुषोत्तम शर्मा, विमला अंगीरस, अहिल्या चंदेल, डॉ डीआर शर्मा ,निक्का राम ,चेतराम, ईश्वरदास डोगरा, हेमचंद ,व नरेंद्र पंडित भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर मंच का संचालन प्रांत सह संयोजक एडवोकेट तुषार डोगरा ने किया । इस सात दिवसीय वर्ग सीखने के बाद कई युवाओं को नई जिम्मेदारी दी गई। जिससे अपने क्षेत्र में बजरंग दल का एक आदर्श काम खड़ा करेंगे तथा भारत को पूरा हिंदू राष्ट्र की तरफ स्थापित करने के लिए कदम बढ़ाएंगे। इस अवसर पर सोलंकी ने कुछ बिंदुओं के बारे में बताया ।

उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि का फैसला बहुत जल्दी हिंदुओं के पक्ष में आएगा ऐसी उम्मीद है ऐसी पूरे भारतवर्ष के हिंदुओं कैसी मूवी है तथा इसके लिए जो बलिदान हिंदुओं ने आज से पूर्व दिया वह सफल होने वाला है । उन्होंने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट का तीन तलाक को खत्म खत्म करना एक ऐतिहासिक फैसला है जिसके कारण मुस्लिम महिलाओं के जीवन स्तर में बहुत इजाफा हुआ है और बहुत उत्तम स्टार उनका अब पहले से हो रहा है अब वह अपने जीवन का हर एक अधिकार मांग सकती है और उसके साथ होने वाली जातियों को खत्म कर सकती है ।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हलाला नाम की प्रक्रिया भी मुस्लिम से खत्म होनी चाहिए क्योंकि एक सामाजिक कुरीति है जिसका अशरफ समाज के ऊपर अच्छा नहीं पड़ता । इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के प्रांत कार्यकारिणी अध्यक्ष लेखराज राणा ,प्रांत संगठन मंत्री नीरज धनेरिया ,नीरज शर्मा, दिनेश कुमार, राजेश शर्मा ,पवन, साहिल वालिया ,अश्वनी शर्मा ,सुरेश धीमान, मनजीत नडडा, अभिषेक चौधरी श्याम कुमार विशाल ठाकुर व अन्य जिलों के पदाधिकारी भी मौजूद थे ।

अनूप शर्मा
———————

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams