News Flash

हिमाचल दस्तक :चंद्रमोहन चौहान, ऊना। मुख्यालय के साथ लगते गांव डंगोली के दो युवकों से विदेश भेजने के नाम पर  साढ़े चार लाख रुपये की ठगी हुई है। ठगी का शिकार युवकों ने मैहतपुर के साथ लगते गांव हंडोला के व्यक्ति पर ठगी का आरोप लगाते हुए एसपी ऊना के पास शिकायत दी है।

डंगोली निवासी नरेश कुमार और सुच्चा सिंह ने बताया कि हंडोला निवासी संजीव कुमार ने साल 2017 में उन्हें विदेश भेजने के नाम पर दोनों से करीब साढ़े चार लाख रूपये ले लिए। पूरी राशि 2.25-2.25 लाख के रूप में उसके बैंक अकाऊंट में ट्रांसफर की। जिसके बाद नरेश और सुच्चा सिंह को 5 दिसंबर 2017 को विदेश भेजने के लिए दिल्ली बुला लिया। उसने दोनों को बताया कि 6 दिसंबर 2017 को उनकी दिल्ली से फ्लाइट है। उनके टिकट और पासपोर्ट उन्हें वहीं मिल जाएंगे। 6 दिसंबर को संजीव कुमार उन्हें दिल्ली में मिल भी गया। लेकिन वह न तो उनके पासपोर्ट लाया और न ही उनके टिकट लाया।
संजीव यही बहाने बनाता रहा कि उसका दूसरा साथी पासपोर्ट व टिकट लेकर आने वाला है। इसी तरह पूरी रात बीत गई और सुबह करीब चार बजे संजीव ने नरेश और सुच्चा को दिल्ली के एक होटल में कमरा दिलवा दिया और उन्हें वहां रूकने के लिए कहा। इसी बीच संजीव कुमार अपने साथी के साथ भी लगातार फोन पर बात करता रहा उन्हें उनके पासपोर्ट और टिकट लेकर आने की बात कहता रहा। लेकिन दो दिन बीत जाने पर न तो वहां संजीव आया और न ही उसका साथी। इसी बीच उसने अपना मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ कर दिया।
नरेश और सुच्चा ने इसके बाद कई बार संजीव से संपर्क करने की कोशिशें की लेकिन उसका कोई अता-पता न चला। यहां तक कि उसके हंडोला स्थित घर में भी कई बार जाने पर उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा। उसके घर वालों ने भी दोनों को यह कहकर लौटा दिया कि वह यहां नहीं आता और न ही उनका कोई संपर्क है। उन्होंने एसपी से गुहार लगाई कि संजीव कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

क्या कहते है एसपी

पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने बताया कि डंगोली निवासी दो लोगों ने विदेश भेजने के नाम पर साढ़े चार लाख रूपये की ठगी किए जाने की शिकायत सौंपी है। थाना सदर को मामला सौंप कर उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams