News Flash

हिमाचल दस्तक : । पधर : 7 डोगरा रेजिमेंट की अडवांस पार्टी जो संसार के सबसे ऊंचे युद्ध क्षेत्र साइचीन ग्लेशियर में अपनी सीमाओं की रक्षाओं की तैनाती के बाद अब चंडीगड आ रही है ।

पलटन ने संसार के सबसे ऊंचे सीमांत क्षेत्र में बिना किसी क्षति के अपना टर्नओवर पूरा किया है । रविवार को चंडीगड जाती बार 7 डोगरा रेजिमेंट अडवांस पार्टी मंडी होते हुए प्रस्थान कर गयी । इस अवसर पर पलटन के पूर्व में रहे बटालियन सूबेदार मेजर नानक चन्द लगवाल ने अपने सहयोगियों के साथ स्वागत किया और बटालियन के चाय पानी का इंतजाम भी किया गया ।  एडवांस पार्टी के चाय पान के दौरान कैप्टन नानक चन्द ने अपने सम्बोन्धन मे कहा कि पलटन भारतीय सेना में अपनी कर्तव्य निष्ठा के लिए सबसे अच्छी बटालियनों में मानी जाती है ।
इस सब का श्रेय आप सब लोगो और पूर्व में बटालियन का हिस्सा रहे लोगो को जाता है । उन्होंने कहा कि बटालियन में चाहे श्री लंका हो , जम्मू कश्मीर हो , यू एन में कांगो हो या सायचीन ग्लेशियर हो हर जगह अपनी उत्कृष्टता का उदाहरण पेश किया है । उन्होंने कहा कि चंडीगड जो कि ग्लेशियर से भिन्न जलवायु क्षेत्र है वहां पर भी आप कर्तव्य निष्ठा को अच्छी तरह निभाएंगे । कैप्टन नानक चन्द ने एक्स सूबेदार राजू राम और पण्डित श्याम लाल का विशेष रूप से धन्यवाद किया जिनके सहयोग से यह जलपान का कार्य सही ढंग से आयोजित किया गया ।
एडवांस पार्टी के संचालक मेजर एसआर भागू , कैप्टन पुन , सूबेदार मनोज कुमार और उनके साथ आये तमाम रेंक ने कैप्टन नानक चन्द लगवाल का चाय पान और बटालियन के प्रति , देश के प्रति लग्न और बफादारी के लिए धन्यवाद किया ओर हमेशा मार्ग दर्शन के लिए सहयोग मांगा है ।

रिपोर्टर ललित ठाकुर

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams