News Flash

हिमाचल दस्तक। नाहन : जिला मुख्यालय नाहन में सोमवार सुबह एक आवारा कुत्ते ने स्कूली बच्चों सहित करीब आधा दर्जन बच्चों को काट लिया। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह कुत्ता पागल है या नहीं।

मगर शहर में इस तरह की घटना से लोग दहशत में है। जानकारी के मुताबित सोमवार सुबह गुरुद्वारा माडल स्कूल के मैदान के पास इस आवारा कुत्ते ने सबसे पहले एक मासूम को काट लिया। इसके बाद आवारा कुत्ते ने पुलिस पोस्ट के पास आदर्श विद्या निकतेल स्कूल के लिए बस का इंतजार कर रहे बच्चों पर हमला बोल दिया। यहां पर भी कुत्ते ने एक बच्चे को काट लिया।
इसके बाद कुत्ते ने गल्र्स स्कूल की एक छात्रा के अलावा एक टीचर भ्ज्ञी हमला बोला। माडल स्कूल के सीएचटी के अनुसार उक्त कुत्ते ने करीब आधा दर्ज से अधिक बच्चों को काटा है। बच्चों को उपचार के लिए डॉ. यशवंत सिंह परमार मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उन्हें उपचार व जरूरी दिशा निर्देश चिकितसकों द्वारा दिए गए। बताना जरूरी है कि जिला मुख्यालय नाहन में आवारा कुत्तों व लावारिस पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है। नगर परिषद और जिला प्रशासन की ओर से इसके लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। पूर्व में भी आवारा कुत्तों द्वारा काटने के मामले सामने आ चुके हैं। मगर इस पर कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। इसके अलावा पांवटा साहिब में भी दो माह पूर्व आवारा कुत्तों के एक झुंड ने प्रवासी मजदूर के एक बच्चे को नोच कर मार डाला था।
स्थानीय लोगों का कहना है कि इस तरह की घटनाओं से शहर में दहशत का माहौल है। उन्हें अपने बच्चों को घर से स्कूल व बाजार भेजने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। लोगों ने नगर परिषद और जिला प्रशासन से उक्त आवारा कुत्तों व लावारिस पशुओं से निजात दिलाने की मांग की है।
चंद्र ठाकुर, नाहन 

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams