News Flash
All Himachali safe in Riyadh, two released

वीजा नियमों का उल्लंघन कर सऊदी अरब पहुंचे थे सभी, नियोक्ता एजेंसी ने युवकों को अंधेरे में रखा इसलिए फंसे 14 भारतीयों में से 12 हैं हिमाचल के 

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला : सऊदी अरब के रियाद में फंसे हिमाचल के सभी 12 युवक सुरक्षित हैं और उन्हें शीघ्र छुड़वाने के प्रयास किए जा रहे हैं। विदेश मंत्रालय के खाड़ी प्रभाग के निदेशक आरवी प्रसाद ने मंगलवार को राज्य सरकार से साझा की गई सूचना के अनुसार रियाद में भारतीय दूतावास ने सूचित किया है कि हिमाचल के 12 लोगों सहित सभी 14 भारतीयों को रियाद प्रत्यार्पण केंद्र में रखा गया है।

इनमें से पंजाब के ओंकार चंद को पहले ही भारत भेज दिया गया है। मंडी के तनुज कुमार तथा देवेंद्र कुमार को उनके प्रायोजकों द्वारा छुड़वा लिया गया है। दूतावास के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इन नागरिकों से बात की। इसके उपरांत दूतावास के अधिकारी 2 दिसंबर, 2018 को दूसरे भारतीय नागरिकों से भी मिले और उनके सुरक्षित होने की सूचना दी। रियाद में भारतीय दूतावास के अधिकारी भी प्रत्यार्पण केंद्र के संबंधित अधिकारियों से मिले और भारतीय नागरिकों को शीघ्र भारत भेजने की मांग की।

दूतावास ने सूचित किया है कि ऐसा प्रतीत होता है कि सभी नागरिक नियमों की अवहेलना करके सऊदी अरब पहुंचे थे। दूतावास ने हरसंभव सहायता देने तथा उनके भारत सुरक्षित लौटने की प्रक्रिया को सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भारतीय नागरिकों की रिहाई का मामला निजी तौर पर सऊदी अरब के अधिकारियों से उठाने का आग्रह किया है।

निष्पक्ष जांच को बनाई जाए एसआईटी

सुंदरनगर। मंगलवार शाम को सुंदरनगर पुलिस से मिलने पहुंचे पीडि़त परिवार एसएचओ के वहां पर मौजूद न होने के चलते मायूस वापस लौटे। पीडि़तों परिवारों का आरोप है कि एजेंटों के खिलाफ सुंदरनगर पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मंाग की है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जाए। हालांकि डीएसपी सुंदरनगर का दावा है कि एजेंटों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढें : टैक्स फ्रॉड के आरोपी कारोबारी रिमांड पर

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams