News Flash

ललित ठाकुर । पधर :  प्रदेश में कार्यरत सभी प्राथमिक सहायक अध्यापक जल्द से जल्द एक साथ नियमित किये जायें । यह मांग प्राथिमिक शिक्षक संघ खण्ड औट के प्रधान ललित शर्मा , महा सचिव देवेंद्र सिंह और कोषाध्यक्ष नविता ठाकुर ने यहां जारी एक प्रेस व्यान में कही ।

संघ ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि जल्द से जल्द सरकार पैट अध्यापको को नियमितीकरण का तौफा प्रदान करे । क्योकि यह पिछले 14 वर्षों से नियमित की राह देख रहे है ओर इनका खूब उत्पीड़न भी हुआ है । संघ ने प्राथिमिक शिक्षकों के युक्तिकरण का भी भारी विरोध किया है ।  संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि वर्तमान में युक्तिकरण के लिए 30 अप्रेल का समय तय करना ठीक नही है । बच्चो का स्कूल में दाखिला 30 सितम्बर तक होता है । उन्होंने कहा कि इससे पहले जब भी प्राथमिक स्कूलों से अध्यापको का युक्तिकरण किया गया है । इस सम्बंध में सरकार शीघ्र उचित कदम उठाएं ।
संघ ने प्राथमिक स्कूलों में नर्सरी कक्षा बैठाने का सरकार का स्वागत किया है । उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले से प्राथमिक स्कूलों में नामांकन दर में बढ़ोतरी होगी और स्कूलों में बच्चो की संख्या में में भी बढ़ोतरी होगी । संघ ने सरकार से पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की पुरजोर मांग की है ।
नई  पेंशन नीति कर्मचारियों के साथ सीधा धोखा है । संघ ने प्रदेश में रिक्त चल रहे पदों को सीघ्र नई भर्ती द्वारा जेबीटी भर्ती करने की मांग की है । उन्होंने सरकार से इन सभी मांगो को पूरा करने का अनुरोध किया है तथा उपरोक्त सभी मांगो को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल सीघ्र ही प्रदेश सरकार से शिमला में मिलेगा । जिसमे उपरोक्त सभी मांगो को मुख्यमंत्री तथा शिक्षा मंत्री के समक्ष रखा जाएगा ।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams