News Flash

जल्द हो सकती है तीन लोगों की गिरफ्तारी , जांच एजेंसी ने हाईकोर्ट में दी स्टेटस रिपोर्ट
, चार फरवरी तक का समय मिला

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला : करसोग में हुए बहुचर्चित फॉरेस्ट गार्ड होशियार सिंह के मर्डर केस में सीबीआई गुनहगारों के करीब पहुंच चुकी है। जल्द ही इस मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

हालांकि यह गिरफ्तारी इसी केस से जुड़े अवैध वन कटान से संबंधित बताई जा रही है, लेकिन इसी को आधार बनाकर सीबीआई होशियार सिंह मर्डर केस की गुत्थी सुलझाने में कामयाब होगी। बुधवार को सीबीआई ने इस केस में हाईकोर्ट के समक्ष सील्ड कवर में स्टेटस रिपोर्ट पेश की। सीबीआई के वकील ने हाईकोर्ट के समक्ष कहा कि होशियार सिंह मर्डर केस के साथ ही सेरी कतंडा बीट में अवैध वन कटान मामले की जांच भी चल रही है। सीबीआई अवैध वन कटान के तीन दोषियों तक पहुंच चुकी है। जल्द ही गिरफ्तारी भी की जाएगी। अभी जांच रिपोर्ट सीबीआई मुख्यालय भेजी गई है।

हाईकोर्ट ने सील्ड कवर में पेश की गई रिपोर्ट का अवलोकन किया और सीबीआई को नई स्टेट्स रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश दिए। सीबीआई को अब 4 फरवरी 2019 को अगली स्टेट्स रिपोर्ट पेश करनी होगी। उल्लेखनीय है कि करसोग की सेरी कतंडा वन बीट में सैकड़ों पेड़ों का अवैध रूप से कटान किया गया था। अवैध कटान करने वाले माफिया की राह का रोड़ा बने दिलेर फॉरेस्ट गार्ड होशियार सिंह का मर्डर कर दिया गया था। होशियार सिंह की लाश पेड़ से उल्टी लटकी मिली थी।

पहले प्रदेश पुलिस ने मामले की जांच की थी, लेकिन बाद में हाईकोर्ट ने इस जांच ने नाखुश होकर मामला सीबीआई को सौंपने के आदेश दिए थे। सीबीआई की टीम पिछले कुछ दिनों से करसोग में डेरा डाले थे। सीबीआई ने जांच में तेजी लाते हुए कई सुबूत जुटाए हैं। हाईकोर्ट में बुधवार को पेश स्टेटस रिपोर्ट में काफी खुलासे दर्ज होने के आसार हैं।

जांच में अवैध कटान की पुष्टि

सीबीआई के वकील अंशुल ने माना कि जांच एजेंसी की तरफ से हाईकोर्ट में अवैध कटान मामले से जुड़ा नया घटनाक्रम बताया गया है। सीबीआई होशियार सिंह मर्डर केस के अलावा अवैध वन कटान मामले की जांच भी कर रही है। अवैध कटान की पुष्टि जांच में ही गई है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams