News Flash
Committee submitted memorandum to Health Minister

नशे के सौदागरों के खिलाफ बने सख्त कानून : दिनेश

हिमाचल दस्तक। बिलासपुर : बिलासपुर में रविवार को नगर सुधार समिति की बैठक प्रधान दिनेश कुमार की अध्यक्षता में स्थानीय सर्किट हाऊस में आयोजित की गई।

इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में समाज सेवी एवं व्यापार मंडल के नव नियुक्त प्रधान स्वतंत्र सांख्यान उपस्थित हुए। बैठक में सर्व सम्मति से प्रस्ताव पास करके स्वास्थ्य मंत्री विपन परमार को सदर विधायक सुभाष ठाकुर की अगुवाई में समिति के अध्यक्ष दिनेश कुमार तथा अन्य पदाधिकारियों ने नशे के कारोबार करने वालों के लिए सख्त कानून बनाने बारे एक ज्ञापन दिया। इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि कानून में सख्ती न होने के कारण आरोपी तुरन्त कानूनी गिरफ्त से बाहर आकर फि र से नशे का खुले में कारोबार कर रहा है।

नशे के इस मकड़ जाल में कई युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो गया है तथा कई लोगों की इससे जान भी जा चुकी है। समिति ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ,स्वास्थ्य मंत्री विपन कुमार से मांग की है कि नशे का कारोबार करने वालों के लिए ऐसा कानून विधानसभा में पास किया जाए कि ऐसे व्यक्ति को जमानत न मिल सके तथा नषे के कारोबार को करने वालों की सम्पति और बैंक अकाऊंट को तुरन्त सील कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि बिलासपुर जिले की सीमा पंजाब सीमा से लगी होने के कारण पंजाब व दूसरे प्रदेशों से चिट्टा नामक नशा धड़ाधड़ बिलासपुर व इसके साथ लगते जिलों में आ रहा है अगर समय रहते यह कानून नहीं बनाया गया, तो प्रदेश में भी पंजाब व अन्य प्रदेशों जैसे हालात पैदा हो सकते हैं।

इसलिए प्रदेश सरकार को इस ओर सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि स्वतन्त्र सांख्यान ने भी नगर सुधार समिति द्वारा नशे के खिलाफ चलाई गई इस मुहिम का स्वागत किया है। उन्होंने भी स्वास्थ्यमंत्री व सदर विधायक से इस बारे सख्त कानून बनाने की वकालत की है। बैठक में पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष मंजीत कौर, सचिव राजेन्द्र गौतम, प्रेस सचिव तनुज सोनी, सह सचिव रामप्यारी ठाकुर, महासचिव मुनीर अख्तर, राजकुमार शर्मा, संजीव ढिल्लो, लाल सिंह चौहान, नन्द लाल कौंडल, नसीम अख्तर, देवेन्द्र सिंह, कुलदीप शर्मा गुरदीप सिंह, सुनील कुमार इत्यादि उपस्थित थे।

अनून शर्मा
————————–

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams