News Flash
Congress totally reject exit poll

राठौर बोले, इसके उलट होंगे हिमाचल के नतीजे

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला : हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर चल रहे एग्जिट पोल को नकारते हुए कहा कि प्रदेश में इसके उल्ट नतीजे आएंगे। यहां जारी बयान में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश की चारों सीटे जीत रही है। 23 मई को एग्जिट पोल के विपरीत हिमाचल का चुना परिणाम होगा।

राठौर ने कहा कि प्रदेश में रिकॉर्ड मतदान, पूर्व में हमेशा ही सत्ता विरोधी लहर दर्शाता रहा है। इस बार भी भारी मतदान सत्ता विरोधी ही साबित होगा। इन चुनाव में भाजपा ने धन-बल से मतदाताओं को अपनी और प्रभावित करने की कोशिश की है। भाजपा ने पूरे देश मे इतना धन खर्च किया है कि शायद ही कोई और इतना खर्च करने की हिम्मत तक कर सके।

इसके अलावा सरकारी तंत्र का भी भाजपा ने खुलकर दुरुपयोग किया। कुलदीप सिंह राठौर ने यह आरोप भी लगाया कि भाजपा के नेताओं ने इस चुनाव प्रचार में अभद्र भाषा व झूठ बोलकर, लोकतंत्र की सारी मान-मर्यादाओं को तार-तार कर दिया है। चुनाव आयोग तक को भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष के प्रचार पर रोक तक लगानी पड़ी।

उन्होंने कहा कि सेना के नाम पर राजनीति देशहित में नहीं, पर भाजपा ने सेना के पराक्रम को भी अपना राजनीतिक हथियार बनाने में कोई कमी नहीं रखी। राठौर बोले कि कांग्रेस ने देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने और लोकतंत्र को बचाने के लिए लोगों से उनका मत मांगा है। देश में लोकतंत्र से बड़ा कोई नहीं और जनमत ही इसकी असली ताकत है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams