Debt waiver

Debt waiver :चंडीगढ़ : किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर आलोचना का सामना कर रहे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज कहा कि कर्ज माफी की पहली किस्त 14 दिसंबर को जारी कर दी जाएगी।

अमरिंदर ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, आप क्या सोचते हैं कि सारी चीजें रातोंरात हो जाएंगी…..जहां तक कर्ज माफी का सवाल है, हम कर्ज माफी की पहली किस्त 14 दिसंबर को दे रहे हैं। उनसे पूछा गया था कि अकाली दल सहित विपक्षी पार्टियां किसानों की कर्ज माफी लागू नहीं करने को लेकर राज्य सरकार की आलोचना कर रही हैं और इस पर उनका क्या कहना है। अकाली दल ने आज कर्ज माफी के मुद्दे पर चर्चा के लिए सदन में एक कार्य स्थगन प्रस्ताव पेश किया।

विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए अमरिंदर ने कहा, आप क्या सोचते हैं कि पद संभालने के तुरंत बाद हम इन सारे वादों को लागू कर सकते हैं। पंजाब सरकार ने किसानों की कर्ज माफी का ऐलान किया था जिसमें छोटे और सीमांत किसान (पांच एकड़ तक खेतिहर जमीन वाले) के दो लाख रुपए तक के कर्ज और अन्य सीमांत किसानों को सीधा दो लाख रुपए तक की राहत दी जानी है। इससे 10 लाख किसानों को फायदा होगा। पंजाब सरकार ने किसानों की कर्ज माफी लागू करने के लिए इस साल के बजट में।,500 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams